बिहार के इन 5 जिलों में बनने जा रहा शानदार रिंग रोड, ट्रैफिक जाम से मिलेगी मुक्ति..जानिए- रूट

न्यूज़ डेस्क: बिहार विकसित करने के क्रम में सड़क निर्माण पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। राज्य के पांच शहरों में रिंग रोड का निर्माणा होगा। यह बिल्कुल पटना की तर्ज पर निर्माण किया जाएगा। यह प्रस्ताव सड़क निर्माण विभाग ने जारी किया था, जिस पर केंद्र की मंजूरी मिल गयी है। इस परियोजना में तहत भागलपुर, गया और मुजफ्फरपुर जिला चयनित हो गया है, इसके अलावा कटिहार, बेगुसराय, छपरा, दरभंगा और भोजपुर इन जगहों में से किसी दो को इस परियोजना के तहत चुना जाएगा। इन जगहों पर रिंग रोड के निर्माण से लोगों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिलेगी।

इन जिलों काम हुआ फाइनल: मिली जानकारी के मुताबिक, सड़क निर्माण विभाग की ओर से फिलहाल 3 शहरों को चुन लिया गया है, वहीं रिंग रोड बनाने के लिये 2 शहरों पर मुहर लगना शेष है। बचें दो शहरों पर मंथन किया जा रहा है। सूत्रों कि माने तो दरभंगा और भोजपुर में रिंग रोड के निर्माण पर सहमति बनने की उम्मीद है।

पटना के निर्माणाधीन रिंग रोड का कार्य जोरों पर: मालूम हो कि पटना में रिंग रोड का निर्माण कार्य जोरों पर है। केंद्र सरकार द्वारा 15 हजार करोड़ की लागत से बन रहे 137 किलोमीटर लंबे रिंग रोड से पटना वासियों को जाम से निजात मिलेगा। यह रिंग रोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुरू होकर निबतपुर, डुमरी, रामनगर, सबलपुर, बिदुपुर, सराय, नयागांव, शेरपुर होते हुए कन्हौली होते हुए कन्हौली में मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.