सैनिटरी पैड मांगने वाली रिया को मिला विज्ञापन का ऑफर, ग्रेजुएशन तक पढ़ाई का खर्चा भी उठाएंगे, जानें –

डेस्क : बिहार में IAS अफसर हरजोत कौर से सार्वजनिक मंच में सैनिटरी पैड मांगकर सुर्खियों में आ चुकी छात्रा रिया कुमारी को एक सैनिटरी पैड कंपनी से विज्ञापन का ऑफर मिला है। इसके साथ ही ग्रेजुएशन तक उनकी पढ़ाई का खर्च भी कंपनी उठाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना हैं कि पटना के कमला नेहरू नगर की रहने वाली रिया को एक सैनिटरी पैड कंपनी से कंपनी का कमर्शियल विज्ञापन करने का ऑफर भी मिला है। रिया ने कहा कि कंपनी ने उन्हें 1 साल के लिए सैनिटरी पैड भी मुहैया कराने का वादा किया है। इसने उसे कंपनी के कमर्शियल एड में शामिल होने का प्रस्ताव देने के अलावा स्नातक तक पढ़ाई का खर्च वहन करने का भी आश्वासन दिया है।

रिया कुमारी ने पीरियड्स के बारे में खुलकर बात करने की जरूरत पर जोर दिया। रिया ने कहा, “पहले लोग इस सब्जेक्ट पर खुलकर चर्चा नहीं करते थे, लेकिन अब हम घर-घर जाकर लोगों को इसके बारे में जागरूक करेंगे और उन्हें समझाएंगे कि पीरियड को छुपाया नहीं जा सकता और सैनेटरी पैड को पीरियड्स में सबसे सेफ ऑप्शन्स होता हैं “

गौरतलब है कि बिहार में बीते बुधवार को एक कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने सैनिटरी पैड निःशुल्क में उपलब्ध कराने की मांग की। इस पर बिहार महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक हरजोत कौर ने एक गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा कि, ‘आज आप सैनिटरी पैड मांग रहे हैं, कल आप कंडोम मांगोगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *