Sahara India उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी! अब मिल जाएगा पूरा पैसा, सरकार ने की बड़ी कार्रवाई..

डेस्क : सहारा इंड‍िया (Sahara India) में इन्वेस्ट करने वाले करोड़ों इन्वेस्टर के ल‍िए एक और अपडेट है. सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत राय की मुश्‍क‍िलें फिलहाल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. करोड़ों इन्वेस्टर्स का पैसा नहीं लौटाने के मामले में सजा काट रहे सुब्रत राय और उनकी पत्‍नी पर अब उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में एक मामला दर्ज क‍िया गया है. बलरामपुर के CGM रत्नेश दीप कमल ने रुपये हड़पने के मामले में सहारा इंडिया बैंक के निदेशक सुब्रत राय और उनकी पत्नी समेत 10 अन्य लोगों के ख‍िलाफ कोतवाल FIR दर्ज करने का आदेश दिया था.

सुनवाई नहीं होने पर अदालत का दरवाजा खटखटाया : अदालत के आदेश पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. दरअसल, बलरामपुर में स‍िटी पैलेस न‍िवासी द‍िनेश प्रताप स‍िंह ने सहारा इंड‍िया बैंक में 42 हजार रुपये 6 साल के ल‍िए जमा क‍िये थे. समय पूरा होने पर बैंक अध‍िकार‍ियों ने पैसा नहीं लौटाया. पुल‍िस ने भी इस मामले में क‍िसी तरह की सुनवाई नहीं की. इसके बाद पीड़‍ित ने अदालत का दरवाजा खटखटाया हैं. अदालत के आदेश पर सुब्रत राय की पत्‍नी समेत कुल 10 लोगों के ख‍िलाफ मामला दर्ज क‍िया गया है.

सहारा का यह तर्क, सेबी के पास जमा क‍िया पैसा : प‍िछले द‍िनों सहारा ने एक व‍िज्ञापन जारी करते हुए कहा था क‍ि उसने सारा पैसा सेबी (SEBI) के पास जमा कर द‍िया है. दूसरी तरफ सेबी (SEBI) का कहना है क‍ि अब तक सिर्फ 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन ही म‍िले हैं.

सुब्रत राय समेत 3 के ख‍िलाफ ग‍िरफ्तारी वारंट : इससे पहले ब‍िहार के नवादा में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने सुब्रत राय समेत 3 के ख‍िलाफ अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. एक व्यक्ति किशोर कुमार ने नवादा ब्रांच में 12.04 लाख रुपये जमा क‍िए थे. लेक‍िन तय समय पूरा होने के बाद भी सहारा ने भुगतान नहीं क‍िया. पीड़ि‍त ने भुगतान की मांग करते हुए अदालत में मुकदमा दायर कर द‍िया हैं. इसी तरह नवीन कुमार ने भी कुल12 लाख 4 हजार रुपये जमा किये थे. लेक‍िन उन्‍हें भी समय पूरा होने पर एक पैसा नहीं म‍िला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *