एक बार फिर खुले Sanjay Dutt के काले चिट्ठे, 1993 में हुई घटना पर हो सकते हैं शर्मसार – जानें पूरी बात

11
sanjay dutt

डेस्क : Sanjay Dutt की इस वक्त दिल की धड़कन बहुत तेजी से बढ़ गई है क्योंकि रोहित शेट्टी ने मुंबई पुलिस के उस पुलिस ऑफिसर पर फिल्म बनाने का ऐलान कर दिया है जिसमें संजय दत्त को जेल तक घसीट लिया गया था। यह फिल्म उस ऑफिसर पर आधारित है जिसने संजय दत्त को जेल की हवा खिला दी थी। इस ऑफिसर का नाम है राकेश मारिया।

sanjay dutt 4

आपको बता दें की 1993 में बम धमाके ही नहीं बल्कि मुंबई के ताज अटैक में भी उनकी अहम भूमिका थी। दरअसल, राकेश मारिया ने अपनी जिंदगी में वह कारनामे किए हैं जिनके बारे में सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी। राकेश मारिया को मुंबई में काम संभाले 22 महीने ही हुए थे तभी उन्हें मुंबई सीरियल ब्लास्ट केस में बतौर इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर के रूप में रखा गया था। पुलिस ने जब साजिश में शामिल 3 लोगों को पकड़ा तो उसमें जो नाम सामने आया वह चौंकाने वाला था क्योंकि वह नाम संजय दत्त का था। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि उन्हें नाम सुनने के बाद खुद पर भरोसा ही नहीं था कि यह कैसे हो सकता है।

sanjay dutt three

उस वक्त संजय दत्त के घर पर तीन AK-56 राइफल, 25 हैंड ग्रेनेड और 19 एमएम की पिस्टल मिली थी। 19 अप्रैल 1993 को संजय दत्त जिस फ्लाइट में उतरे थे, उस फ्लाइट से उतारते ही उनको राकेश मारिया ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद संजय दत्त को बड़ा झटका लगा था, तब संजय लगातार बोल रहे थे कि आप यह नहीं कर सकते, मेरी फैमिली इंतजार कर रही है।

sanjay dutt two

मुझे एक बार मिलने दीजिए, तब मारिया ने सब से कहा था कि तुम अपनी कहानी खुद बताओगे या मैं बताऊं? संजय दत्त अपनी गलती मानने को तैयार नहीं थे लेकिन बाद में संजय दत्त ने मारिया को सारी बात बताई। जिसके बाद उन्होंने सजा भी काटी, अब राकेश मारिया की कहानी जब लोगों के सामने आएगी तो उसमें संजय दत्त का भी केस दिखाया जाएगा और हो सकता है कि इसमें ऐसे राज भी खुल जाए जो लोगों को आज तक पता ही ना हो।