SBI ग्राहकों की आ गई मौज! मिल रहा है 2 लाख रूपए का फायदा – करें सिर्फ ये काम

22
SBI loan opportunity

डेस्क : SBI इस वक्त देश की सबसे बड़ी बैंक में से एक है। बता दें कि जितना भरोसा लोगों को इस बैंक पर है उतना उन्हें किसी और बैंक पर नहीं होता। इस वक्त एसबीआई अपने सभी ग्राहकों के लिए 2 लाख तक का फायदा ले कर आई हुई है, बता दें कि जिन भी खाताधारकों के पास रुपए डेबिट कार्ड है उनको एसबीआई की तरफ से बड़े स्तर पर मदद मिलने वाली है।

जिन भी लोगों ने एसबीआई में खाता खुलवाया है उन सभी को जनधन खाता खुलवाने की इंश्योरेंस रकम दी जा रही है। सोचने वाली बात यह है कि जिन लोगों ने जन धन योजना का खाता 28 अगस्त 2018 से पहले खुलवाया था उनको पूरे ₹100000 रुपए का कवर दिया जा रहा है, जिन लोगों ने 28 अगस्त 2018 के बाद जनधन का खाता खुलवाया है, उनको एसबीआई की तरफ से 2 लाख रूपए का कवर देने का प्रयास किया जा रहा है।

यदि आपको जनधन खाता योजना के बारे में नहीं पता तो आपको बता दें कि यह एक ऐसी योजना है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लाई गई है। इस योजना के तहत सभी लोगों का खाता जीरो बैलेंस पर खुलवाया जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि पोस्ट ऑफिस और राष्ट्रीय कृत बैंक में भी खाता खोला जाता है। इस बैंक के तहत अनेकों प्रकार की सुविधाएं मिलती हैं।

जो भी इस योजना के तहत लाभ प्राप्त करता है वह अपने सेविंग बैंक अकाउंट को जनधन खाते में बदल सकता है। इस खाते में रुपए की सुविधा दी जाती है रुपए एक प्रकार का डेबिट कार्ड है, जिससे आप एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस खरीद सुरक्षा खबर जैसे फायदा उठा सकते हैं। इस सुविधा को उठाने के लिए आपको अपने नजदीकी ब्रांच में जाना होगा।