SBI ग्राहकों की खुली किस्मत! अब घर बैठे मिलेंगे 35 लाख रुपये , जानें- कैसे ?

डेस्क : अगर आप भी SBI के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. व्यक्तिगत ऋण प्रदान करने के लिए बैंक ने एक नई सेवा शुरू की है। इसके तहत ग्राहक आसानी से अपने घरों से कर्ज ले सकते हैं। रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट नामक सुविधा, ग्राहकों को 3.5 लाख रुपये तक का ऋण लेने की अनुमति देती है। इसे SBI के Yono ऐप पर लॉन्च किया गया है। आइए जानते हैं इस खास फीचर के बारे में।

SBI दे रहा है शानदार तोहफा : आपको बता दें कि सभी ग्राहक एसबीआई ‘रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट’ की इस विशेष सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते हैं। रक्षा सेवाओं में काम करने वाले केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों और ग्राहकों को ही फायदा होगा, इसलिए अगर आप भी सरकारी कर्मचारी हैं तो अब आप आसानी से लोन ले सकते हैं। यह विशेष सुविधा योनो ऐप पर उपलब्ध होगी और आपको अपने घर से क्रेडिट चेक, पात्रता और अन्य दस्तावेज़ सत्यापन जैसे काम करने में भी मदद करेगी।

आप 35 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं : SBI की इस सुविधा के तहत आप 3.5 लाख रुपये तक का कर्ज ले सकते हैं। इसके तहत पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और क्रेडिट चेक, लोन की पात्रता, लोन अप्रूवल और डॉक्यूमेंट सबमिशन जैसे सभी काम भी ऑनलाइन होंगे.

SBI ने दी जानकारी : इस मामले पर विस्तार से बताते हुए, एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने कहा कि योनो पर अपने योग्य वेतनभोगी ग्राहकों के लिए रीयल-टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट ऋण सुविधा शुरू करने से ग्राहकों को बहुत लाभ होगा। एक्सप्रेस क्रेडिट उत्पाद ग्राहकों को बिना किसी परेशानी के डिजिटल रूप से ऋण प्राप्त करने में मदद करेगा। एसबीआई ग्राहकों को बैंकिंग को आसान बनाने के लिए पूरी तरह से डिजिटल बैंकिंग सुविधा मुहैया कराने का प्रयास कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.