SBI ने किया ग्राहकों को अलर्ट, इन लिंक का बिलकुल भी न करें इस्तेमाल-वरना हो जाएगा लाखों का नुकसान

State bank of India

State bank of India

डेस्क : आपके एंड्राइड या आईओएस मोबाइल पर लोन का मेसेज आता है तो सावधान हो जाएं और किसी भी प्रकार के लिंक पर क्लिक न करें। कई ऐसे मेसेज आपको भेजे जाते है जिनमें लोन देने का दावा किया जाता है। उस लिंक पर आपको क्लिक नहीं करना है क्योंकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को आगाह किया है कि अगर ऐसे किसी लिंक पर क्लिक करते हैं तो मुसीबत में फंस सकते हैं, लिंक क्लिक करने के बाद उनको लोन तो मिलता है लेकिन उसके बाद उस पर बड़े स्तर पर इंटरेस्ट भी दिया जाता है। इस बड़े स्तर के इंटरेस्ट के लिए ग्राहकों को काफी परेशानी आती है और जब वह इंटरेस्ट भर नहीं पाते हैं तो उनको धमकाया भी जाता है।

ऐसे मामलों में ज्यादातर देखा गया है कि बिना किसी पेपरवर्क के ही लोन दे दिया जाता है, जिस वजह से ग्राहक मुसीबत में फंस जाता है स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जिम्मेदारी बनती है कि वह समय-समय पर अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी करता रहे और वह मैसेज के जरिए या ईमेल के जरिए बताता रहता है कि किस तरीके से अपने अकाउंट को ऑनलाइन चलना है और गलत हाथों में जाने से सुरक्षित रखना है।

अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति पर विश्वास करके अपने बैंक की जानकारी और ओटीपी दे देते हैं तो उससे आप परेशानी में फंस सकते हैं। इसलिए आपको आधिकारिक तौर पर अपने लॉगइन-आईडी और पासवर्ड से ही बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां से ही लोन के लिए अप्लाई करें। अन्यथा अपने पास के बैंक में जाकर लोन प्राप्त कर सकते हैं। बैंक ने अपने ग्राहकों को शॉपिंग करने के लिए भी नया तरीका निकाल रखा है, इसके तहत वह एसबीआई योनो एप पर जाकर शॉपिंग कर सकते हैं। यहां पर उनको आकर्षक डिस्काउंट ऑफर भी मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट