बिहार की यह लड़की देखिए कैसे Spider man से तेज चढ़ती है दिवार पर

31
girl of bihar running on wall

डेस्क : फिल्मों और कॉमिक्स में अक्सर ही अपने स्पाइडर-मैन के बारे में सुना और देखा होगा। स्पाइडर-मैन को कई बार एक छत से दूसरे छत या झट से दीवारों पर चढ़ते हुए देखा होगा और इस हुनर ने आपका भी दिल जीत लिया होगा, लेकिन क्या आपने कभी असल में स्पाइडर-मैन को देखा है। अगर नहीं तो आइए हम आपको दिखाते हैं Spider-man नहीं, बल्कि स्पाइडर गर्ल जो बिहार के राजधानी पटना की रहने वाली है।

इस लड़की को हर कोई स्पाइडर गर्ल के नाम से ही बुलाता है, क्योंकि यह मिनटों में दीवार पर चढ़ने और उतरने का होना रखती है। इस स्पाइडर गर्ल का असली नाम अक्षिता गुप्ता है।अक्षिता के इस हुनर की चर्चा देशभर में हो रही है। वह चिकनी पिलर और दीवारों पर भी फटाफट चढ़ जाती है। पिलर पर चढ़कर उसके ऊपर आसानी से चारों तरफ घूमना अनोखा हुनर है। अक्षिता की वायरल होती तस्वीरें और वीडियोस इन दिनों हर किसी को आश्चर्य में डाल रही है। वह दीवारों पर कुछ ऐसे चढ़ती है जैसे कि वह कोई छिपकली हो। इसलिए उन्हें स्पाईडर गर्ल्स कहा जाता है।

girl climb on wall

इस हुनर को लेकर अक्षिता गुप्ता का कहना है कि लगभग 3 साल की उम्र से उन्होंने दीवारों चढ़ना शुरु किया था। अपने इस अभ्यास को लागतार वह करती आ रही है और आज वह बड़े ही आसानी से दीवारों पर चढ़ जाती हैं। दीवारों पर चढ़ने में उन्हें मज़ा आता है। अक्षिता को देख कर उनकी छोटी बहन 9 साल की कृतिका गुप्ता भी दीवारों और पिलर पर चढ़ने की कोशिश करने लगी है। हालंकि वह अभी पूरी तेज़ी से दीवारों पर नहीं चढ़ पाती हैं लेकिन अपने बहन को बखूबी फॉलो करती है।अक्षरा के माता-पिता का कहना है कि जन्म के बाद से ही उन्हें बेटी की आदतों के साथ दीवार पर चढ़ने का शौक अजीब लग रहा था। अक्षिता के पिता अजीत कुमार ने बताया कि जब अक्षिता 3 साल की थी तो अपने शौक के बारे में उन्हें बताया।

पहले हम उसके दीवार पर चढ़ने से डरते थे, लेकिन लगातार प्रैक्टिस करने की वजह से आज वह पूरी तरह फिट हो गई और अच्छे से दीवार पर चढ़ जाती है। इसलिए उसकी खूबियों को जब हम किसी को बताते हैं तो हिचकते नहीं है और हमें उस पर गर्व होता है।