विदेश जाकर काम के लिए गिड़गिड़ाते थे Shahrukh Khan, एक लफ्ज भी अंग्रेजी न आने पर कहा था – गूंगे का रोल कर लूँगा

47
shahrukh khan

डेस्क : शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के कई अपकमिंग प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं. अपने busy schedule के बीच जब उनसे पूछा गया कि ‘अगर उनको हॉलीवुड में काम करने का मौका मिलेगा तो वो क्या करेंगे? शाहरुख खान आजकल अपनी फिल्म को लेकर व्यस्त चल रहे हैं. वो अपने काम की जनकारियाँ अक्सर ही अपने फैंस को बताते रहते हैं.

अगर शाहरुख की मूवी की बात करे तो उनकी आखिरी मूवी जीरो थी जिसमें अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) मुख्य किरदारों में थी। इसके काफी लंबे समय बाद अब वो एक बार फिर से ‘पठान’ फिल्म से बड़े पर्दे पर एंट्री करने जा रहे हैं.वहीं शाहरुख के फैंस भी उनकी फिल्म देखना चाहते हैं.इसी बीच शाहरुख खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो हॉलीवुड में काम करने को लेकर अपनी बात कह रहे हैं. वीडियो तो पुराना हैं लेकिन काफी शेयर हो रहा है. वीडियो में शाहरुख एक प्रेस रिपोर्टर को बता रहे हैं. एक विदेशी रिपोर्टर उनसे पूछते हैं कि ‘आप इतने बड़े बॉलीवुड स्टार हैं क्या आप हॉलीवुड में काम करेगे? उनका जवाब सुनते ही आपको भी हंसी आ जाएगी।

शाहरुख खान इस सवाल के जवाब में कहते हैं कि ‘उनकी इंग्लिश इतनी अच्छी नहीं है और वे इतने गोरे भी नहीं हैं., जिनकी वजह से वो हालीवुड मे फिट नही बैठते।शाहरुख कहते हैं कि ‘मेरी इंग्लिश अच्छी नहीं है, लेकिन अगर वे लोग मुझे गूंगे इंसान का रोल दें जो बोल न पाता हो तो हो सकता है… मैं 42 साल का हूं, मैं थोड़ा सांवला हूं, ऐक्टर के तौर पर मेरी कोई खास यूएसपी नहीं है’.शाहरुख आगे कहते हैं कि ‘मुझे कुंग फू नहीं आता, मैं लैटिन सालसा डांस नहीं जनता, मेरी लंबाई भी उतनी नहीं है, मैंने वहां अपनी उम्र के कलाकारों को देखा हैं, मुझे लगता है कि मेरे लिए वहां पे कोई जगह नहीं हैं, क्योंकि मेरे अंदर उतना टैलेंट नहीं हैं. यह वीडियो देख उनके फैंस काफी तारीफ कर रहे है.

ये वीडियो ऐसे समय पर वायरल हुआ, जब साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh babu) ने बॉलीवुड पर अपना controversial बयान दिया . वीडियो को शेयर करते हुए लोगों ने कहा कि दोनों में काफी फर्क है. महेश बाबू से एक इवेंट के दौरान पूछा गया था कि ‘वे बॉलीवुड मे काम करेंगे?’, जिसका जबाव देते हुए उन्होंने कहा था कि ‘मैं ऐरोगेंट लग सकता हूं, मुझे बहुत ऑफर मिल रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि बॉलीवुड मुझे अफोर्ड कर पाएगा.मुझे साउथ मे प्यार मिल रहा है. मैं वहां समय waste नहीं करना चाहता’. उनके इस तरह के बयान के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही हैं, जिस पर कई स्टार्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. वहीं उनकी टीम ने कहा उनकी बात को गलत तरीके से लिया जा रहा है. वे हर भाषा को एक समान मानते हैं.