शेयर मार्केट किंग और भारत के वारेन बफे राकेश झुनझुनवाला का 62 वर्ष की आयु में हुआ निधन – जानें कितनी संपत्ति छोड़ गए

शेयर मार्केट के बिगबुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है बता दें कि 62 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है.बताया जा रहा है कि उन्होंने रविवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। जानकारी के अनुसार, कुछ सप्ताह पहले ही वह अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे। उनका निधन कैसे हुआ है, अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। झुनझुनवाला 62 साल के थे। जानकारी के अनुसार, आज सुबह 6:45 में उनका निधन हो गया।

झुनझुनवाला के परिवार में उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला समेत, बेटी निश्था व दो बेटे आर्यमन और आर्यवीर हैं। भारत का ‘वॉरेन बफे’ कहे जाने वाले झुनझुनवाला के अचानक निधन की खबर से सब अचंभित हैं.हाल ही में उन्होंने अपनी एयरलाइन सर्विस ‘अकासा एयर’ शुरू की है.शेयर मार्केट से पैसा बनाने के बाद बिगबुल एयरलाइन सेक्टर में भी उतर चुके थे.उन्होंने नई एयरलाइन कंपनी आकासा एयर में मोटा इन्वेस्टमेंट किया था.और 7 अगस्त से कंपनी ने ऑपरेशन शुरू कर दिया था.स्टॉक मार्केट में निवेश करने वाले झुनझुनवाला के पास आज हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति है झुनझुनवाला के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि , वह एक अद्भुत व्यक्ति थे।

जीवन से भरपूर, हाजिर जवाबी और व्यावहारिक व्यक्ति थे। उन्होंने कहा कि वह भारत की प्रगति को लेकर बहुत जुनूनी थे। राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार के सबसे बड़े निवेशक के रूप में जाने जाते थे। वह जब कॉलेज में पढ़ते थे तभी से उन्होंने शेयर बाजार में हाथ आजमाना शुरू कर दिया था। उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से स्नातक करने के बाद ही उन्होंने शेयर मार्केट में हाथ आजमाना शुरू किया था। झुनझुनवाला ने 1985 से इसकी शुरूआत की थी उन्होने 5,000 रुपये से निवेश की शुरुआत की थी। सितंबर, 2018 में यह निवेश बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये हो गया था।सुत्रों की मानें तो, वर्तमान में झुनझुनवाला की नेटवर्थ 43.39 हजार करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *