Virat Kohli की बेजती के बाद शास्त्री ने फिर दी ऐसी सलाह, पता चला तो खुद विराट हो जाएंगे नाराज

10
ravi shastri

डेस्क : 33 साल के दिग्गज बल्लेबाज और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और फिलहाल आरसीबी आईपीएल में हिस्सा ले रहे विराट कोहली इन दिनों चर्चा में हैं। ताजा बात यह है कि उन्होंने इस सीजन में अब तक अपनी टीम के लिए कुल नौ मैच खेले हैं। इस बीच, उन्होंने नौ पारियों में 16.00 की औसत से केवल 128 रन बनाए हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर पूर्व कोच जतिन सप्रू से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उनके लिए ब्रेक लेना उचित होगा, क्योंकि उन्होंने लगातार मैच खेले हैं और क्रिकेट के सभी प्रारूपों में टीम का नेतृत्व किया है। ब्रेक लेना उनके लिए सही फैसला होगा। आपके करियर में ऐसे क्षण आते हैं जब आपको सीमाएँ बनानी पड़ती हैं। भारत एक साल में सिर्फ आईपीएल के दौरान मैच नहीं खेलता है। ऐसे में अगर उन्हें अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को आगे बढ़ाना है तो उन्हें आईपीएल के कुछ मैचों से ब्रेक लेना पड़ सकता है।

अपने यूट्यूब चैनल पर पूर्व कोच जतिन सप्रू से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उनके लिए ब्रेक लेना उचित होगा, क्योंकि उन्होंने लगातार मैच खेले हैं और क्रिकेट के सभी प्रारूपों में टीम का नेतृत्व किया है। ब्रेक लेना उनके लिए सही फैसला होगा। आपके करियर में ऐसे क्षण आते हैं जब आपको सीमाएँ बनानी पड़ती हैं। भारत एक साल में सिर्फ आईपीएल के दौरान मैच नहीं खेलता है। ऐसे में अगर उन्हें अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को आगे बढ़ाना है तो उन्हें आईपीएल के कुछ मैचों से ब्रेक लेना पड़ सकता है।यह पहली बार नहीं है जब शास्त्री ने कोहली को उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ब्रेक लेने की सलाह दी है। इससे पहले उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा, ‘मैं यहां के मुख्य खिलाड़ी के बारे में सीधे तौर पर बात कर रहा हूं।

विराट कोहली अपने बिजी शेड्यूल की वजह से थके हुए हैं. अगर किसी को आराम की जरूरत है तो वह हैं कोहली।कोहली के बारे में बात करते हुए टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच ने कहा, ‘मैं यहां सीधे अहम खिलाड़ी के पास आ रहा हूं. विराट कोहली अब काफी बोर हो चुके हैं. अगर किसी को ब्रेक की जरूरत है, तो यह वही है। फिर चाहे वह दो महीने का ब्रेक हो या फिर डेढ़ महीने का। फिर चाहे वह इंग्लैंड दौरे के बाद हो या इंग्लैंड दौरे से पहले। उसे इसकी सख्त जरूरत है। क्योंकि उसके पास अभी भी छह-सात साल का क्रिकेट बाकी है और आप मानसिक थकान के कारण उसे खोना नहीं चाहते।