अब शत्रुघ्न सिन्हा इस जगह से लड़ेंगे लोक सभा चुनाव, बंगाल की सीएम ने दी जानकारी

22
shatrughan sinha joined party

डेस्क : पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा उपचुनाव में आसनसोल से टीएमसी के उम्मीदवार होंगे। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद इसका ऐलान किया है। वही बालीगंज विधानसभा सीट पर टीएमसी ने उपचुनाव के लिए बाबुल सुप्रियो को अपना चेहरा बनाया है।

बता दे कि आसनसोल से बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो थे, लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी के साथ लोकसभा सदस्य के पद से भी इस्तीफा दे दिया था। शत्रुघ्न सिन्हा एक हिंदी फिल्म अभिनेता होने के साथ-साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की राजनीतिज्ञ भी हैं। वह पटना साहिब से लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य भी थे। साल 2014 और 2019 में लगातार दो बार आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर सांसद नियुक्त हो चुके थे।

साल 2019 में टीएमसी के उम्मीदवार मुनमुन सेन को बाबुल सुप्रियो ने 1,97,637 वोटों से हराया था। पश्चिम बंगाल में पिछले साल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने पार्टी से अपना इस्तीफा दिया था। जिनमें बाबुल सुप्रियो ने भी केंद्रीय मंत्री और सांसद पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हुए थे। रविवार को ममता बनर्जी ने ट्वीट किया अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की ओर से घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि आसनसोल से लोकसभा चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे।

shatrughan sinha

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक श्री बाबू सुप्रियो बालीगंज से विधानसभा चुनाव में हमारे उम्मीदरवार होंगे। जय हिंद जय बांग्ला जय मां, माटी मानुष। यूपी में बोर्ड की जीत के बाद तुरंत अपना गिफ्ट कार्ड लेकर बीजेपी सरकार आई। यह कर्मचारी भविष्य निधि जमा पर ब्याज दर को चार दशक के निचले स्तर तक कम करने के प्रस्ताव देकर खुद को तुरंत बेनक़ाब करता है। चुनाव आयोग के अनुसार, 17 मार्च को उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। नामांकन की आखिरी अवधि 24 मार्च होगी। जबकि 25 मार्च को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की जाएगी। 28 मार्च नामांकन वापस लेने की आखरी डेट होगी। 12 अप्रैल को वोटिंग होगी और 16 अप्रैल को रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।