बिहार विधानसभा चुनाव 2020: शूटर श्रेयसी सिंह ने BJP नेता जेपी नड्डा से की मुलाकात, दिग्विजय सिंह कि लाड़ली BJP में हुई शामिल

डेस्क : बिहार में इन दिनों विधानसभा चुनाव होने वाले है । इस चुनावी मौसम में हर दिन बिहार में कोई न कोई उठा पटक लगी हुई ही रहती है। कभी कोई पार्टी छोड़ देता है तो कभी कोई दल बदल लेता है।ऐसे में बिहार से ही एक बड़ी खबर आ रही है कि बिहार के दिग्गज नेता व् पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व० दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं है। श्रेयसी ने भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद श्रेयसी ने जेपी नड्डा से भी मुलाकात की।

श्रेयसी की मां पुतुल सिंह भी बिहार के बांका जिले से सांसद रही हैं। श्रेयसी ने जब भाजपा की सदस्यता ग्रहण की, तब भाजपा महासचिव अरुण सिंह और बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी मौजूद थीं। चर्चा है कि श्रेयसी सिंह विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी।मालूम हो कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज श्रेयसी सिंह के सियासत में कदम रखने की चर्चा तो बहुत दिनों से थी, लेकिन कयास लगाए जा रहे थे कि वे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी।

श्रेयसी की मां पुतुल सिंह बांका सीट से लोकसभा चुनाव लड़ती थीं। 2019 के चुनाव में बांका सीट जेडीयू के खाते में चली गई।इस के बाद पुतुल सिंह ने बागी तेवर अख्तियार कर लिए और जेडीयू उम्मीदवार गिरधारी यादव के खिलाफ निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतर गईं थी। तब श्रेयसी ने मां के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी थी. श्रेयसी के बांका या जमुई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें हैं। श्रेयसी ने 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था। वही साल 2014 के ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में भी श्रेयसी ने निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक जीता था। खेलों में उनके योगदान को देखते हुए अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.