बिहार के दुर्गा पंडाल में हो रहे हैं कोरोना के विशेष जागरूक अभियान

डेस्क : दुर्गा स्थलों में लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इस अवसर पर कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए झांकी बनाए गए हैं, जिसके चलते लोगों को कोरोना वायरस के प्रति प्रेरित किया जा रहा है। दुर्गा पंडाल के सदस्य संजय कुमार का कहना है कि वर्तमान परिवेश में covid का टीका लगवाना सभी लोगों को जरूरी है। पूजा समिति द्वारा झांकी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

यहां पर लोगों की दूरी का भी ध्यान रखा जा रहा है। पंडाल में वैक्सीनेशन की भी व्यवस्था कराई गई है, जिन लोगों ने इंजेक्शन नहीं लिया है उन्हें ऑन द स्पॉट इंजेक्शन देने की व्यवस्था कराई गई है। आपको बता दें कि के पिछले 2 सालों से बिहार में दुर्गा पूजा के समय लोग बाहर नहीं जा रहे थे क्योंकि वैक्सीनेशन उस समय शुरु नहीं हुआ था। इस वक्त हर कई कोरोना की मार झेलकर गुजर चुका है। ऐसा बीते 2 साल से लगातार हो रहा था।

इस वक्त लोगों को कोविड-19 के लिए जागरूक किया जा रहा है, जिस तरीके से पूरा देश कोरोना महामारी के दौर से गुजर था उसको देखकर सभी परेशां हो गए थे। अभी भी कई लोगों को कोरोना का डर सता रहा है। कई आम लोग कोरोना में कुर्बानी की भेंट चढ़ गए। सरकार और प्रशासन भी कहते हुए नजर आ रहे हैं कि हम चौकस है और हमारे साथ अन्य लोगों को भी चौकस रहना होगा। हमें ज्यादा भीड़भाड़ वाले इलाके में नहीं जाना होगा। अगर हम घर से बाहर पंडाल घूमने जा रहे हैं तो हमें वहां पर मास्क का प्रयोग करना होगा। भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.