होली में बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए जारी हुए विशेष दिशानिर्देश , इन परिस्थितियों में नहीं कर सकेंगे यात्रा

कोरोना के समय में होली का त्योहार मनाने अपने घर बिहार जा रहे रेल यात्रियों के लिए रेलवे ने विशेष दिशानिर्देश जारी किए हैं। दरअसल होली के समय में बड़ी संख्या में प्रवासी बिहारी लोग जो दिल्ली या मुंबई रहते हैं ,वह बिहार के लिए प्रस्थान करते हैं। ऐसे में कोरोना के समय में इस वायरस के और फैलने का डर है। इसलिए रेलवे द्वारा भीड़भाड़ को देखेते हुए सभी रेलवे स्टेशनों पर विशेष व्यवस्था की जा रही है।

जारी हुए विशेष दिशानिर्देश- कोरोना के समय में दिल्ली मुंबई से बिहार जाने वाली ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने विशेष दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसमें निर्देश दिया गया है कि बाहरी राज्यों से बिहार आ रहे सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जाए और उनका मास्क पहनना भी अनिवार्य किया जाए। इन दिशानिर्देशों में भारत सरकार द्वारा कोविड के दौरान बनाए गए प्रोटोकॉलों को सही से पालन करवाने का भी निर्देश दिया गया है। रेलवे द्वारा यात्रियों को बताया जा रहा है कि अगर किसी को हल्का भी बुखार है तो वो सफर ना करें।

विशेष ट्रेनों का होगा परिचालन- त्योहारों के समय में हमेशा से बिहार जाने वाली ट्रेनों में टिकट के लिए मारामारी होती रहती है। अभी कोरोना के वजह से ट्रेनों की संख्या में भी कमी की गई है। इस वजह से अभी से ही ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट टिकट मिलने लगा है। ऐसे में रेलवे द्वारा कोशिश की जा रही है कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए ही यात्री सफर करें। यात्रियों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए रेलवे महाराष्ट्र से बिहार के लिए 1 दर्जन स्पेशल ट्रेनों का परिचालन चालू करने वाली है। अन्य राज्यों से भी बिहार आने के लिए जल्द ही और विशेष ट्रेनों की घोषणा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.