ऑनलाइन मूर्ति खरीदकर खेत में गाड़ दीं, फिर से उखाड़ कर बोला – ‘यह 500 साल पुरानी हैं’..यहाँ मंदिर बनवाऊंगा

डेस्क : यूपी के के उन्नाव जिले से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां पर आसीवन थाना क्षेत्र के मेहमूदपुर गांव में बाप बेटों की जोड़ी ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट से एक मूर्ति मंगवाकर उसे जमीन में गाड़ कर आस्था के नाम पर फ्रॉड करने की कोशिश की है। बीते दिनों ही गांव के युवक ने पीली धातु की कुछ धार्मिक मूर्तियां खेत की खुदाई के दौरान मिलने का दावा किया था। लेकिन गांव के ही एक व्यक्ति ने जो डिलीवरी बॉय है इसका चिट्ठा खोल दिया है।

पुलिस को जानकारी देते हुए डिलीवरी बॉय ने बताया कि लोगों की आस्था से खिलवाड़ करने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग एप Mishoo से 169 रुपए में मूर्तियां मंगवाई गई हैं। घटना के बारे में आसीवन थाना प्रभारी ने यह बताया कि महमूदपुर में रहने वाले एक युवक ने बीते मंगलवार को अपने खेत की खुदाई के दौरान ही कुछ धार्मिक मूर्तियां निकलने की जानकारी दी थी।

जमीन से धार्मिक मूर्तियां निकलने की अगर बात आस-पास के गांव में आग की तरह फैल गयी और बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच भी गए। मामले की सूचना पुलिस को मिलते ही इस बात की जानकारी पुरातत्व विभाग को भी दी गई।

मूर्ति निकलने की बात के दूसरे ही दिन इन लोगों ने खेत में तिरपाल तानकर वहां पर मूर्तियों को रख दिया। 500 साल पुरानी मूर्तियां मिलने की बात सुनकर लोगों की आस्था उमड़ गयी और यहां चढ़ावा चढ़ाया जाने लगा। मामला लोगों की धार्मिक आस्था से जुड़ा था इसलिए पुलिस ने इस जांच की पड़ताल की। जिसके बाद मीशो कंपनी की डिलीवरी बॉय गोरेलाल ने पुलिस के सामने पूरी सच्चाई खोलकर रख दी और बताया कि इन सबने ने 169 रुपए का मूर्तियों का पूरा सेट ऑनलाइन मंगवाया था।

इस सच्चाई का खुलासा होते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और दोनों लड़के रवि कुमार और गौतम को पिता अशोक कुमार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। इन तीनों पर ही शांति भंग करने और भीड़ इकट्ठा करने के लिए जुर्माना भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *