Mukesh Ambani के घर के पास खड़ी मिली संदिग्ध स्कार्पियो, विस्फोटक पदार्थ मिलने से इलाके में दहशत

डेस्क : भारत में आतंकवादी गतिविधियों आज से नहीं बल्कि आज़ादी के समय से हो रही हैं। बीते दशक भारत आतंकवादी गतिविधियों का मुहतोड़ जवाब देता आया है। आने वाले समय में आतंकवादी गतिविधियां भारत के लिए खत्म होती नहीं दिख रही हैं। बीते दिन भारत के मशहूर उद्योगपतियों में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर से मात्र कुछ गज की दूरी पर संदिग्ध हालत में एक स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी पाई गई।

इस स्कॉर्पियो गाड़ी में जिलेटिन की 20 छड़ें प्राप्त की गई है। बता दें कि जिलेटिन एक ऐसा पदार्थ है जो विस्फोटक बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।जैसे ही संदिग्ध गाड़ी को मुकेश अंबानी के घर से कुछ गज की दूरी पर पाया गया तो तुरंत वहां पर कमांडो तैनात कर दिए गए और पूरे इलाके को खाली करवा दिया गया। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से यह देखा जा सकता है कि माहौल कितना शांत है। इस इलाके को मुकेश अंबानी के कमांडो ने अपने अधीन ले लिया था। गाड़ी को यहां लाने के पीछे किन लोगों की साजिश है उनका नाम जल्दी सामने आएगा और जल्द उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

यह जानकारी महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के द्वारा दी गई है। इस घटना के बाद से मुकेश अंबानी के घर के बाहर कड़ी मुस्तैदी के साथ सुरक्षाकर्मी खड़े कर दिए गए हैं। मुंबई पुलिस से जब बातचीत की गई तो पता लगा कि गामदेवी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कर्मीखेल रोड पर एक संदिग्ध गाड़ी मिली है। यह जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही डिटेक्शन टीम को बुलाया लिया गया और जब टीम मौके पर पहुंची तो उसने बड़ी ही सावधानी के साथ एक्सप्लोसिव डिवाइस को चेक करने की मशीन का इस्तेमाल करते हुए विस्फोटक सामग्री जिलेटिन को ढूंढ निकाला। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। बता दें की पूरे भारत में मुकेश अंबानी की छवि बेहद ही उच्च स्तर की बनी हुई है। ऐसे में मुकेश अंबानी की छवि को खराब करने के लिए कौन से ऐसे तत्व उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं इसका खुलासा होना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.