आज ही पोस्ट ऑफिस की इस शानदार स्कीम का उठाएं लाभ, हर महीने घर बैठे पाएं 2500 रुपए

आज कल की इस मंहगाई में अगर लोगों को किसी चीज की सबसे ज्यादा कमी खलती है तो वो है पैसा, जिसकी जरूरत हर किसी को है। लोग मेहनत से पैसा कमाते हैं और फिर सेविंग करते हैं। लेकिन अगर आपसे कोई कहे की आप बिना रिस्क सेविंग्स से भी पैसे कमा सकते हैं तो? यकीन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यही सच है जी हां यदि आप बिना किसी रिस्क के घर बैठे अपनी सेविंग्स से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही खबर पढ़ रहे हैं.

क्योंकि पोस्ट ऑफिस की इस शानदार स्कीम से आप घर बैठे हर माह 2500 रुपए तक कमा सकते हैं और ये पैसा आपके खाते में हर महीने की 1 तारीख को ट्रांसफर कर दिया जाएगा.जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि पोस्ट ऑफिस की किसी भी स्कीम में कोई भी जोखिम नहीं होता है. इसकी सबसे खास बात तो यह है कि पोस्ट ऑफिस सेविंग स्कीम से जुड़ने के लिए उम्र की भी समय सीमा नहीं है. 10 साल के छोटे बच्चे का भी इस स्कीम के तहत खाता खोला जा सकता है.

बस एक बार पैसा लगा दिया उसके बाद Tension फ्री घर बैठकर ब्याज का पैसा लेते रहें. यही नहीं आपकी असल राशि सुरक्षित आपके खाते में ही रहेगी.आइए आपको इस उदाहरण के जरिए समझाते अगर आपका बच्चा 10 साल का है और आप उसके नाम पर 2 लाख रुपये जमा करते हैं तो हर महीने आपका 6.6 फीसदी इंटरेस्ट की दर से 1100 रुपये मिलेंगे. पांच साल में इस इंट्रेस्ट से कुल 66 हजार रुपये बनेंगे और इसके साथ ही आपके 2 लाख रुपये भी अंत में वापस हो जाएंगे. बच्चे के पैरेंट्स होने के नाते आपके लिए ये राशि एक अच्छी मदद बन सकती है. निवेश का पैसा बढने के साथ साथ मंथली इंकम भी बढ़ जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.