धूम मचाने आ गई Tata Motors नई दमदार Electric Car, मिलेगी 450Km की रेंज और ये खूबियां..

7
car

डेस्क : टाटा मोटर्स इस बार कौन सी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है, इसको लेकर सस्पेंस बढ़ता जा रहा है। इससे पहले खबर थी कि कंपनी Altroz ​​EV या इससे भी ज्यादा रेंज के Nexon EV मॉडल बाजार में उतार सकती है। लेकिन अब इसको लेकर नई जानकारी सामने आ रही है.

tata car one

खबरों के मुताबिक, टाटा मोटर्स इन दोनों के अलावा आज एक बड़ी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है। यह एक 7-सीटर कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार हो सकती है जो सफारी या हैरियर की तरह दिखती है। इसलिए ऐसी खबरों को अहम माना जाता है। कुछ ही दिनों पहले Tata ने कूपे डिज़ाइन वाली अपनी इलेक्ट्रिक कार Tata Curvv को बंद कर दिया था।

car two 2

कार के पूरी तरह से टाटा के नए विकसित बॉर्न इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की भी उम्मीद है। इस कार की खासियत यह होगी कि इसमें एसयूवी और एमपीवी दोनों के बेहतरीन फीचर्स का कॉम्बिनेशन होगा। वहीं, नया स्केटबोर्ड कार की बैटरी को इंटीरियर और एक्सटीरियर के हिसाब से सही स्थिति में रखने में मदद करेगा।

car three 1

हाल ही में टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक अलग कंपनी बनाई है। इसका नाम टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड है। वहीं, कंपनी ने हाल ही में Tata Sliq नाम का ट्रेडमार्क भी किया है, इसलिए उम्मीद है कि कंपनी इस नाम का इस्तेमाल कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार के लिए कर सकती है।

450 किमी तक की रेंज वाली नई Nexon EV को मई 2022 में लॉन्च किए जाने की सूचना थी। कंपनी ने ऑटो एक्सपो और जिनेवा ऑटो शो में अल्ट्रोज़ ईवी का अनावरण किया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा इन दोनों कारों में से किसी एक को 29 अप्रैल को लॉन्च कर सकती है। कंपनी आज सुबह 11:30 बजे अपनी नई गाड़ी लॉन्च की है।