मार्केट पर राज करने के लिए Tata Motors लॉन्च करेगी 10 नई Electric Car, देखें – क्या है पूरी तैयारी.

डेस्क : टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने साल 2022 की शुरुआत में ही कर्व ईवी (Curvv EV) कॉन्सेप्ट और अविन्या ईवी (Avinya EV) कॉन्सेप्ट का वर्जन पेश किया था. दोनों कॉन्सेप्ट्स साल 2025 तक लॉन्च होने वाले इस ब्रांड के भविष्य की झलक के रूप में देखे जा रहे हैं. टाटा मोटर्स के पैंसेजर व्हीकल बिजनेस के अध्यक्ष श्री शैलेश चंद्रा ने कहा है कि कंपनी अगले 5 साल में 10 नई इलेक्ट्रिक व्हीकल(cars) लॉन्च करने की योजना पर लगातार काम कर रही है.

80 फीसदी मार्केट पर हैं टाटा का कब्जा : टाटा मोटर्स अभी फिलहाल इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में करीब 80 फीसदी मार्केट में हिस्सेदारी के साथ एकछत्र राज कर रही है. बाजार में हिस्सेदारी कम होने की उम्मीद है, क्योंकि अधिकांश वाहन निर्माता अब बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना भी बना रहे हैं. कंपनी का मानना ​​है कि गिरावट की भरपाई अतिरिक्त कारोबार से हो जाएगा

धड़ल्ले से बिकती हैं टाटा टिगोर और नेक्सॉन ईवी : टाटा मोटर्स वर्तमान समय में देश में दो इलेक्ट्रिक कारों – टिगोर ईवी (Tata Tigore EV) और नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) की खूब बिक्री कर रही है. Tigor जहां 12.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है, वहीं Nexon इलेक्ट्रिक SUV को 14.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर इसे पेश किया गया है. कंपनी ने हाल ही में Nexon EV का लॉन्ग-रेंज वर्जन भी लॉन्च किया है, जिसे Nexon EV MAX नाम दिया गया है. यह 437kms की रेंज पेश करने का दावा करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *