टाटा पंच बनी ग्राहकों की पहली पसंद, SUV ने बनाया नया रिकॉर्ड

डेस्क : पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च होने के बाद से पंच लगातार देश में टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों का हिस्सा रहा है। इस साल जुलाई में इस SUV की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री 11,007 यूनिट्स के साथ हुई। टाटा मोटर्स ने गुरुवार को पुणे में अपने विनिर्माण संयंत्र से पंच कॉम्पैक्ट एसयूवी की 100,000वीं इकाई लॉन्च की। यह एसयूवी को केवल 10 महीनों के भीतर उपलब्धि हासिल करने वाली देश की सबसे तेज एसयूवी बनाती है। सेफ्टी रेटिंग में फाइव स्टार रेटिंग वाली अपकमिंग एसयूवी के लिए ग्राहकों की मजबूत मांग के कारण यह उपलब्धि संभव हुई है।

tata punch one

पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च होने के बाद से पंच लगातार देश में टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों का हिस्सा रहा है। इस साल जुलाई में इस SUV की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री 11,007 यूनिट्स के साथ हुई. पंच कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा कि यह उपलब्धि ग्राहकों की मजबूत प्रतिक्रिया को दर्शाती है।

tata punch one 1

बेहतरीन कार फीचर्स : टाटा पंच के इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। स्टीयरिंग कंट्रोल, 366 लीटर बूट स्पेस, फ्रंट और रियर पावर विंडो, एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, रियल फ्लैट सीट्स, फुली ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल जैसे फीचर्स आपको पसंद आएंगे। ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट ने कार को वयस्क सुरक्षा के लिए पांच सितारा रेटिंग अर्जित की है।

टाटा पंच के सेफ्टी फीचर्स : ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में टाटा पंच कारों को एडल्ट सेफ्टी के लिए फाइव स्टार रेटिंग मिली है। सुरक्षा के लिहाज से कार डुअल एयरबैग से लैस थी। इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और कॉर्नर सेफ्टी कंट्रोल के साथ उपलब्ध होगा। Tata Punch की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 5.93 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. कीमत में एक पेट्रोल मैनुअल इंजन शामिल है। इसके टॉप मॉडल क्रिएटिव (IRA पैक) की कीमत 9.49 लाख रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *