देश की सबसे सस्ती होगी Tata Tiago EV – चलते-फिरते होगी बैटरी चार्ज, जानें – कीमत..

डेस्क : Tata Motors पूरी तरह से इंडिया की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार EV (India’s most affordable EVs) को लॉन्च करने के लिए तैयार जुटी हुई है। माना यह जा रहा है कि Tata Tiago EV hatchback ही देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसका लॉन्च डेट बेहद ही नजदीक पहुंच चुका है। वहीं, अब 28 सितंबर को लॉन्च से पहले इस इलेक्ट्रकि कार EV के कुछ फीचर्स भी लीक हुई हैं, जिन्हें जानना आपको लिए भी जरूर है अगर आप इस कार का इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि Tiago EV hatch में आपके लिए क्या कुछ खास मिलेगा।

चलते-फिरते ही इलेक्ट्रिक हैचबैक की बैटरी होगी चार्ज : माना यह जा रहा है कि Tata Tigor EV compact sub-4m sedan होगी, जिसमें TATA Motors की ओर से एक पेडल ड्राइव टेक्नोलॉजी के साथ ही अलावा क्रूज मोड भी देखने को मिलेगा। वहीं, इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक कार EV में स्ट्रॉन्ग रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम मौजूद होगा, जो चलते-फिरते इलेक्ट्रिक हैचबैक EV के बैटरी पैक को चार्ज करेगा। वहीं, ऐसा लग रहा है कि इसमें मल्टी-मोड रीजन फंक्शनैलिटी सिस्टम भी मिल सकता है।

TATA Tiago EV की Price : TATA EV Tiago EV की तुलना में एक लाख तक किफायती हो सकती है। फिलाहल Tata Tigor EV की कीमत 12.49 लाख रुपये से 13.64 लाख रुपये (X-शोरूम) के बीच है। इसलिए माना जा रहा है कि Tiago EV को 10 लाख रुपये के आस-पास पेश किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.