Tata लॉन्च करेगी धांसू Electric Car, कम कीमत में मिलेगी 400Km की दमदार रेंज.. जानें – खूबी..

15
Tata Nexon Car

डेस्क : Tata Motors अप्रैल तक Nexon EV का लॉन्ग-रेंज वर्जन लॉन्च करने के लिए तैयार है। EV का मुख्य आकर्षण बड़ा बैटरी पैक है, जो इसे पुराने Nexon EV की तुलना में अधिक रेंज देने में सक्षम करेगा। लॉन्च के करीब आते ही कार के फीचर्स के बारे में और जानकारी सामने आ गई है।

tata nexon ev

लंबी दूरी की Nexon EV में वेंटिलेटेड सीट्स जैसे अतिरिक्त फीचर मिलेंगे। इसके अलावा 400 किमी से ज्यादा की रेंज मिल सकती है। आगामी Tata Nexon EV में क्रूज़ कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स और पार्क मोड जैसी कई सुविधाएँ मिलने की संभावना है। टाटा में एयर-प्यूरिफायर भी शामिल हो सकते हैं। सुरक्षा के मोर्चे पर, इसे इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम (ईएसपी) भी मिल सकता है।

nexon ev

इसके अतिरिक्त, नेक्सॉन को अब रॉयल ब्लू पेंट शेड के साथ भी पेश किया गया है। Tata Motors लंबी दूरी की Nexon EV पर काम कर रही है। इस ईवी की टेस्ट ड्राइव फरवरी में देखने को मिली थी। लंबी दूरी की Nexon EV का सबसे बड़ा अपडेट 40kWh का बड़ा बैटरी पैक होगा। यह मौजूदा मॉडल के 30.2kWh से 30 फीसदी ज्यादा है। टाटा मोटर्स बड़े बैटरी पैक के लिए नेक्सॉन ईवी के फ्लोर प्लान में बदलाव करेगी। बड़े बैटरी पैक का परिणाम बहुत होता है। दावा किया जा रहा है कि मौजूदा नेक्सन 312 किमी की रेंज देती है।

nexon ev car

ऐसे में अपडेटेड मॉडल की रेंज 400 किमी से ज्यादा होने की उम्मीद है। एक और बड़ा अपग्रेड एक शक्तिशाली चार्जर हो सकता है। Nexon EV अधिक शक्तिशाली 6.6kW AC चार्जर के साथ आ सकता है। वर्तमान में, Nexon EV 3.3kW AC चार्जर के साथ उपलब्ध है। जिसे बैटरी चार्ज होने में करीब 10 घंटे का समय लगता है। Nexon EV में सेलेक्टिव रीजेन मोड भी मिलने की उम्मीद है, जो ड्राइवर को रीजेनरेटिव ब्रेकिंग की तीव्रता को समायोजित करने की अनुमति देगा, जिससे रेंज में सुधार होगा।