आ रही 400 Km की रेंज के साथ TATA Nexon EV 2022 , लॉन्चिंग से पहले जानिए खूबियां..

26
Tata Nexon EV

डेस्क : Tata Motors काफी लंबे समय दमदार रेंज वाली टाटा नैक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) की टेस्टिंग कर रही है और अब इस इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) के लॉन्च की तारीख भी सामने आ गई है। TATA Motors ने 6 अप्रैल को ही बिल्कुल नई ईवी से पर्दा हटाया है। अब 20 अप्रैल 2022 को TATA अपनी नई नैक्सॉन ईवी (New NEXON EV) लॉन्च करेगी।

tata nexon three

कार का टेस्ट मॉडल हाल में देखा गया है जिसमें SUV के साथ नए अलॉय वाहन और पिछले पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिखाई दिए हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो, नैक्सॉन ईवी (Nexon EV) को अब 40 किलोवाट-आर बैटरी पैक मिल सकता है जो मौजूदा पैक से 10 किलोवाट-आर ज्यादा होगा। इसके अलावा इलेक्ट्रिक SUV को ताजा लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें 16-इंच के डुअल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स लगाए हैं।

tata nexon two

देश में पहले से इस ईवी को ग्राहकों ने काफी पसंद किया है और नया मॉडल निश्चित तौर पर इसकी बिक्री में बड़ा इजाफा करने वाला है। आपको बता दे की अपडेटेड मॉडल के इंटीरियर में लगभग सभी फीचर्स और लेआउट मौजूदा मॉडल वाले मिल सकते हैं। हालांकि, कंपनी इसमें कुछ फीचर्स मुकाबले को देखते हुए जोड़ सकती है। नैक्सॉन ईवी के साथ ऑटो हेडलैंप्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऐसे ही कई अन्य फीचर्स मिलने का अनुमान है। अगर सेफ्टी की बात करें तो नए मॉडल को ABS के साथ EBD, ISOFIX, अगले हिस्से में दो एयरबैग्स, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल और कई अन्य फीचर्स मिलने वाले हैं।

tata nexon one