जलवा बिखेरने आ रही TATA की नई Electric Car, मिलेगी 500Km की दमदार रेंज, कीमत भी कम..

6
tata electric vehicle

डेस्क : भारतीय मार्केट में टाटा मोटर्स (Tata Motors) का दबदबा इन दिनों बढ़ता ही जा रहा है। अगर ताजा रिपोर्ट्स की बात करें तो नई इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) बिक्री मामले में टाटा सबसे अब्बल स्थान पर रही है। ऐसे में कह सकते हैं कि भारतीय मार्केट में इस कंपनी की कारों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

इसी को देखते हुए कंपनी आए दिन मार्केट में धांसू फीचर्स वाली कारों को लॉन्च कर रही है। कंपनी का कहना है, की कई नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारियां की जा रही हैं, इनमें SUVs भी शामिल हैं। कंपनी ने बताया कि लंबी रेंज वाली इन कारों को सिंगल चार्ज में 500 KM तक चलाया जा सकेगा। आपको बता दे की फिलहाल भारत की कुल कार बिक्री का सिर्फ 1 फीसदी हिस्सा ही इलेक्ट्रिक कारों से आ रहा है,

इसकी वजह बैटरी की ज्यादा कीमत और देश में चार्जिंग (Charging) की अपर्याप्त व्यवस्था है। ऐसे में नए इलेक्ट्रिक वाहन ग्राहकों का मूड बदल सकता हैं। टाटा मोटर्स भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन बेचने वाली कंपनी बनी हुई है और कंपनी का कहना है कि कर्व डिजाइन वाले वाहन नए आर्किटेक्चर पर आधारित होंगे जिन्हें सिर्फ EV के लिए तैयार किया गया है। कंपनी के मोबिलिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर तैयार कारों को अगले 2 साल में लॉन्च किया जाएगा। इनमें बड़ी बैटरी लगाई जाएगी जिससे ये 400-500 किलोमीटर तक चलाए जा सकेंगे। इसके अलावा ये वाहन तेजी से चार्ज किया जा सकेंगे और इन्हें चार्ज करने में कम बिजली लगेगी।