अचानक धू-धू कर जलने लगी Tata की दमदार गाड़ी, कंपनी ने कहा – यह कैसे हो गया..देखें वीडियो –

डेस्क : पिछले कुछ दिनों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग की खबरें काफी देखने को मिली लेकिन एक नई खबर देखने को मिली है जिसकी वजह से लोग सोच में पड़ गए है कि इलेक्ट्रिक गाड़ियां सुरक्षित है भी या नहीं। भारत की सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV में आग लगने की खबर सामने आयी है। Mumbai के Vasai इलाके में पहली बार Tata Nexon EV में आग लगने की खबर देखने को मिली है। साल 2020 में लॉन्च हुई इस बैटरी वाली कार ने अपने पैर भारत में जमाएं थे लेकिन यह आग की खबर से फिलहाल सब हैरान है।

क्या वजह थी टाटा नेक्सॉन ईवी में आग लगने की? : मुम्बई के वसई इलाक़े में रहने वाले ग्राहक अपने ऑफिस से स्लो स्पीड चार्जर से अनप्लग करके सिर्फ 4 से 5 किमी तक ही चला होगा कि अचनाक गाड़ी में आग लग गयी, फिलहाल यह बात साफ नही हुई है कि आग लगने के क्या कारण था। इस घटना पर Tata Nexon EV कंपनी ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि हम जांच के बाद ही कुछ कहेंगे।

भारत मे क्या है Tata Nexon EV के दाम

  • फर्स्ट वैरिएंट : पहले 14.29 लाख और अब 14.54 लाख
  • दूसरा वैरिएंट: Tata Nexon XZ+ मॉडल अब 15.95 लाख रुपये
  • तीसरा वैरिएंट: Tata Nexon Dark XZ+ मॉडल का प्राइस 16.95 लाख रुपये
  • चौथा वैरिएंट: Tata Nexon XZ+ Lux मॉडल का प्राइस 16.29 लाख
  • और पांचवा वैरिएंट: Tata Nexon Dark XZ+ Lux के दाम 17.15 लाख रुपये है।

फ़ीचर्स : Tata की इलेक्ट्रिक गाड़ी के अंदर 30.2 kWh की क्षमता का लथियम-आईऑन लिक्विड कूल्ड बैटरी दी है। इसकी बैटरी पर 8 साल की वारंटी है और यह 1.6 लाख किमी. तक चल सकती है। इस गाड़ी में इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज पॉइंट दिया हुआ है जिसमे आप 315 किलोमीटर तक का ड्राइविंग का सफर तय करसकते है। फूल बैटरी चार्ज होने में 8 से 9 घण्टे लगते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.