Lalu Rasoi के बाद अब ‘लालू पाठशाला’ खोलेंगे Tej Pratap, 11 वर्षीय सोनू के जज्बे को देख कर लिया फैसला..

डेस्क : पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बिहार के नालंदा के 11 वर्षीय सोनू का नाम सुर्खियों में है, सुर्खियों का सबसे प्रमुख कारण है हौसला.. दरअसल सोनू बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने बिहार के शराबबंदी और शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी। उसके बाद से बिहार की सियासी में भूचाल सा आ गया।

विपक्षी दल से लेकर सत्ताधारी दल तक में सभी नेता सोनू के घर पहुंचने लगे। इसी बीच अपने बेबाक बयानों और हाल ही में पत्रकारों के साथ हुई बदसलूकी को लेकर चर्चा में बने लालू के लाल तेज प्रताप यादव ने ट्विट कर यह जानकारी दी कि सोनू कुमार जिसने मुख्यमंत्री से मिलकर पढ़ाई की झरझर हुई व्यवस्था पर गुहार लगाई थी इसी बच्चे की वजह से मैं लालू पाठशाला नाम से संचालन शुरू करूँगा। उन्होंने यह भी कहा कि ना जाने सोनू जैसे कितने बच्चे बिहार में होंगे जो पढ़ना चाहते हैं पर उन्हें मौका नहीं मिल रहा हैं। तेज प्रताप ने लालू LR पाठशाला के हैशटैग के जरिए ट्वीट कर यह जानकारी दी।

तेज प्रताप अपने पिता के नाम से लालू रसोई के जरिए गरीबों तक सस्ता भोजन पहुंचाने का कार्य कर चुके हैं। वे समय-समय पर लालू प्रसाद एवं राबड़ी देवी के नाम पर ऐसे कई काम कर चुके हैं। तेज प्रताप रेस्टॉरेंट भी खोलना चाहते हैं अपने माता पिता के नाम पर जिसमें वह ग्रामीण क्षेत्रो को शहर से जोड़ सके उस रेस्टोरेंट में बैलगाड़ी, कृत्रिम गाय, खटिया, पुआल आदि जैसा एक दम गांव का लुक दे कर वो ग्रामीणों को बिज़नेस के लिए उत्साहित करना चाहते हैं। तेज प्रताप की यह इच्छा वो अपनी माँ राबड़ी देवी के नाम से रेस्टोरेंट खोलना चाहते हैं। फिलहाल तो उन्होंने लालू पाठशाला खोलने का एलान करदिया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.