बेरोजगारी पर तेजस्वी बोले – नौजवान हूं, समझ सकता हूं नौकरी की अहमियत, और कही ये बड़ी बात…

डेस्क : बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बुधवार को उद्योग विभाग के एक कार्यक्रम में शामिल हुये. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते निवेशकों को बिहार में आमंत्रित भी किया. डिप्टी सीएम ने उद्योगपतियों से कहा कि वो बिहार में इन्वेस्ट करने का मन बनाएं. बिहार में बहुत सारी जमीन उपलब्ध है. बाकि खबरों की हेडलाइन के बारे में बिल्कुल भी न सोचें. तेजस्वी यादव ने कहा जिसे बिहार में आना चाहिए वो आ नहीं रहा बल्कि जा रहा है. मिथिलांचल का मखाना सभी जगह जाता है. अमेरिका में इसकी विशेष मांग है. एक्सपोर्ट हो रहा है. मगर बिहार के लोगों को कुछ नहीं मिल रहा है.

नौकरी देना मुश्लिक काम हैं : तेजस्वी यादव ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को नौकरी देना बेहद मुश्लिक काम है. हम तो खुद नौजवान हैं और हम समझ सकते हैं कि नौजवानों को नौकरी की कितनी ज्यादा जरूरत है. उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग के आने से बड़े स्तर पर रोजगार का रास्ता भी खुलेगा. उन्होंने इन्वेस्टर्स को प्रेरित करते हुए कहा कि बिहार देश का तीसरा सबसे बड़ा कंज्यूमर राज्य है. ऐसे में निवेशक जो कुछ भी बनाएंगे वो यहीं पर हाथों हाथ बिक जाएगा. इससे निवेशकों को ज्यादा मुनाफा होगा.

राज्य में खराब माहौल होने की बना रहे बात : उद्योग विभाग के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि कौन सरकार नहीं चाहेगी उसके राज्य में निवेश न हो. मगर बिहार के बाहर एक माहौल बनाया जा रहा है कि बिहार का वातावरण ठीक नहीं है. डाटा के माध्यम से आप देखिए. बिहार अपराध में 21 वें स्थान पर है. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले की सरकार का कोई स्टैंड नहीं था. अब की सरकार का स्टैंड है. पहले 125 विधायकों की सरकार थी लेकिन अब 164 विधायकों की सरकार है. मजबूत सरकार के निर्माण भी मजबूत ही होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *