बिहार के बाद राष्ट्रीय राजनीति में उतरे तेजस्वी , कई दलों के बड़े नेताओं से की मुलाकात…

Mamta Banerjee

डेस्क / प्रिंस कुमार : बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को मजबूती से खड़ा करने के बाद तेजस्वी यादव राष्ट्रीय स्तर की राजनीति करने में जुट गए हैं। इसी क्रम में तेजस्वी ने हाल फिलहाल में असम तथा पश्चिम बंगाल में कई पार्टियों के बड़े नेताओं से मुलाकात की है। गौरतलब है कि असम, बंगाल समेत पांच राज्यों में इसी महीने से चुनाव आरंभ होने हैं। ऐसे में तेजस्वी द्वारा इन राज्यों का दौरा करके कार्यकर्ताओं तथा बड़े नेताओं से मिलने से यह जाहिर होता है की तेजस्वी अब राष्ट्रीय राजनीति में भी अपनी छाप छोड़ने में जुट गए हैं।

ममता बनर्जी से की मुलाकात- तेजस्वी यादव ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात की है। गौरतलब है कि भाजपा के खिलाफ जिस प्रखरता से ममता बनर्जी विरोध करती हैं ऐसा ही विरोध बिहार में तेजस्वी यादव भी करते हैं। टीएमसी तथा राजद दोनों दल भाजपा को विभाजनकारी पार्टी मानते हैं, तथा खुद को धर्मनिरपेक्ष पार्टी के रूप में पेश करते हुए सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एक साथ आने का आह्वान करते हैं। तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ेंगे या सिर्फ ममता बनर्जी को बाहर से सपोर्ट करेंगे यह तो अब आने वाला वक्त ही बताएगा।

असम में भी नेताओ से की थी मुलाकात- तेजस्वी ने इससे पहले शुक्रवार को असम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद श्री रिपुन बोरा से आने वाले असम विधानसभा चुनाव को लेकर मुलाकात की थी। रविवार को तेजस्वी ने गुवाहटी में एआईयूडीएफ़ प्रमुख बदरूद्दीन अजमल से मुलाकात कर असम के आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा की थी। तेजस्वी यादव ने जिस तरह से बिहार में भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी, उससे उनकी छवि एक बड़े कद वाली नेता की बनी है। अब तेजस्वी अपनी छवि का कितना लाभ उठा पाते हैं यह तो आने वाले विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद ही पता चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *