1000 एकड़ जमीन पर बनेगा टेक्सटाइल पार्क, 5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार..

डेस्क : योगी सरकार प्रदेश में केंद्र सरकार के सहयोग से पहला मेगा टैक्सटाइल पार्क बनाने की योजना बना रही है. बता दें कि इसको लेकर पिछले दिनों केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे मंजूरी मिल गई है. अब इस मेगा टैक्सटाइल पार्क बनाने को लेकर 1000 एकड़ जमीन चिन्हित करने का काम भी लखनऊ हरदोई रोड पर किया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि करीब 1000 एकड़ जमीन पर प्रदेश का पहला बड़ा मेगा टैक्सटाइल पार्क बनाया जाएगा. इसके माध्यम से करीब एक लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा. इतना ही नहीं इसमें वस्त्रोद्योग हथकरघा सहित कारीगरी करने वाले तमाम लघु उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा और उनके हुनर को बढ़ावा दिया जा सकेगा. एमएसएमई विभाग के अफसरों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में नया मेगा इंटीग्रेटेड टैक्सटाइल पार्क बनाकर निवेशक कारीगर बुनकर व हस्तशिल्पियों को बड़ी सौगात देने की योजना है.

गौरतलब है कि इस बीच एमएसएमई विभाग के मंत्री का कहना है कि लखनऊ हरदोई रोड पर प्रदेश के पहले मेला टेक्सटाइल पार्क बनाए जाने को लेकर 1000 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है. हालांकि अभी इसको लेकर कृषि विभाग की तरफ से एनओसी लेने की प्रक्रिया चल रही है. इस काम को हमने 100 दिनों में शुरू करने का फैसला लिया है और इस पर तेजी से काम हो रहा है. इसके बनने से प्रदेश में छोटे उद्यमियों को बढ़ावा मिलेगा और युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *