नहीं रहे “ठाकुर सज्जन सिंह” , 63 वर्ष की आयु में ली आखिरी सांस – भाई ने मांगी थी आर्थिक सहायता लेकिन…

डेस्क : मन की आवाज प्रतिज्ञा-2 नाम के सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका निभाने वाले दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम का निधन हो गया है। उनकी उम्र सिर्फ 63 वर्ष थी। उनको कुछ वक्त पहले किडनी की समस्या हुई थी। जिसके चलते उनको चिकित्सा इकाई में भेजा गया था। वह बीते दिनों से वेंटिलेटर पर चल रहे थे। उनके शरीर के कई ऑर्गन एक साथ फेल हो गए थे, जिसके चलते उनका निधन हो गया।


पिछले साल मार्च में उनको किडनी की गंभीर समस्या हो गई थी। उनके भाई अस्पताल के बिल भरने में सक्षम नहीं थे और उन्होंने कई लोगों से मदद मांगी थी।जब अनुपम श्याम ठीक हो गए थे तो उनको नियमित रूप से डायलिसिस से गुजरना पड़ा था। साल 2021 में मन की आवाज़ प्रतिज्ञा सीज़न 2 के लॉन्च होने पर वह काम पर वापस आ गए थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि भले ही उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं है लेकिन उन्होंने प्रतिज्ञा 2 में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका इसलिए निभाई क्योंकि लोग उनके चरित्र को खूब पसंद करते थे और वह दूसरे सीज़न में अपने प्रशंसकों को निराश नहीं करना चाहते थे।

जब वह अपनी डायलिसिस की प्रक्रिया पूरी करके आए थे तो उन्होंने कहा था की मैं अब दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरा तैयार हूँ। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले अनुपम श्याम ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में की थी। वह लखनऊ की भारतेंदु एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स के पूर्व छात्र रहे हैं। वह दस्तक, दिल से…, लगान, गोलमाल और मुन्ना माइकल जैसी लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं। मन की आवाज प्रतिज्ञा के अलावा उन्होंने रिश्ते, डोली अरमानो की, कृष्णा चली लंदन और हम ने ली है-शपथ जैसे शो भी किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.