5-डोर वाली Mahindra Thar में होगा स्कॉर्पियो क्लासिक का खास फीचर, जानें – कीमत..

डेस्क : दिग्गज कार निर्माता कंपनी Mahindra को कई बार फाइव डोर थार की टेस्टिंग करते देखा गया है. हाल ही में फिर यह कार फिर से भारत की सड़कों पर नजर आई. इस बार कार के बारे में कुछ खास डिटेल्स भी सामने आई हैं. फाइव डोर थार में नई डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी नजर आए जिनका इस्तेमाल हाल ही में लॉन्च की गई स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) में भी किया गया है. यानी थार के फाइव डोर मॉडल में फाइव-स्पोक अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे.

ये फीचर्स भी स्कॉर्पियो वाले हैं : इससे पहले, Thar को परमालिंक रियर सस्पेंशन के साथ भी देखा गया था जैसा कि Scorpio N (Scorpio N) में देखने को मिलता है. स्कॉर्पियो और Thar में कई समानताएं देखने को मिलती हैं. दोनों ही कारों में लैडर फ्रेम चेचिस का उपयोग देखने को मिलता है. दोनों ही कारों में एक ही इंजन का भी यूज़ किया जाता है. हालांकि इनका पावर आउटपुट और टॉर्क आउट अलग अलग है.

इन कारों से होगी टक्कर : आने वाली 5 डोर थार की परफॉर्मेंस तीन दरवाजों वाले वर्जन की तुलना में अधिक होने की उम्मीद है और यह 5 दरवाजों वाली Maruti Suzuki जिम्नी और इसी तरह से कॉन्फ़िगर की गई फोर्स गोरखा के खिलाफ भारतीय बाजार में उतरेगी. जिम्नी और गोरखा के अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है.

2023 बिक्री पर जाने से पहले इसके अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है. हालांकि, यह अभी तय नहीं है कि जनवरी में 2023 ऑटो XPO में इसका अनावरण किया जाएगा या नहीं. नई Thar एक लंबे व्हीलबेस और नए बॉडीवर्क के साथ मार्केट में लॉन्च की जाएगी. हालांकि, स्टाइलिंग की बात करें तो 3 दरवाजों वाली थार के सिग्नेचर डिजाइन एलिमेंट्स को कैरी भी किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *