प्राइवेट पार्ट पर गेंद इतनी जोर से लगी कि मैदान पर ही लेट गए Shikhar Dhawan, रोकना पड़ा खेल

4
Sikhar Dhawan Injured

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर ऐसा होता है कि खेल के दौरान कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है।  ऐसा ही कुछ रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स (PBKS vs SRH) के बीच हुए मैच में हुआ जब मैच में पहली बार पंजाब की कप्तानी कर रहे कप्तान शिखर धवन चोटिल हो गए।  जिससे वह मैच में केवल 8 रन ही बना पाए।

रविवार को खेले गए इस मैच में पंजाब किंग्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी और गेंद पहले ओवर में शिखर धवन के प्राइवेट पार्ट में जा लगी.  जिससे वह जमीन पर सो गए और दर्द से तड़पते नजर आए।

Sikhar DHawan

कैसे हुई यह घटना पंजाब किंग्स के खिलाफ पहला ओवर करने आए सनराइजर्स हैदराबाद के सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार।  इस बीच शिखर धवन ने चौथी गेंद को पलटने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले के अंदरूनी किनारे से लगकर उनके प्राइवेट पार्ट में जा लगी.  जिससे वह काफी परेशानी में नजर आए और जमीन पर ही सो गए।

तब अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका इसके बाद फिजियो ने आकर उसकी जांच की और 10 मिनट के लिए खेल को रोकना पड़ा।  लेकिन फिर धवन फिर मैदान पर आए लेकिन ज्यादा प्रदर्शन नहीं कर सके और तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेश्वर ने उन्हें आउट कर दिया।  इस बीच शिखर धवन ने 11 गेंदों में 1 चौके की मदद से सिर्फ 8 रन बनाए।

भुवनेश्वर ने IPL में पूरे किए 150 विकेट सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को आईपीएल में एक खास उपलब्धि हासिल की है.  भुवनेश्वर आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।  150 विकेट लेने वाले अन्य दो तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं।

भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में 150 विकेट तक पहुंचने वाले सातवें गेंदबाज बन गए हैं।  हरभजन सिंह, पीयूष चावला और अमित मिश्रा अन्य तीन भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने 150 आईपीएल विकेट लिए हैं।

राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इस उपलब्धि के काफी करीब हैं।  राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर अश्विन ने अब तक 167 आईपीएल मैचों में 145 विकेट लिए हैं।