ओली की बोली पर बवाल, बोले नेपाल में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो चूका है

डेस्क : नेपाल के प्रधानमंत्री अजीब गरीब बयान देते नजर आ रहे हैं आपको बता दें कि वह पिछले 3 महीने से चर्चा का विषय बने हुए हैं हालांकि अब प्रधानमंत्री ओली की सरकार गिर चुकी है लेकिन फिर भी वह भारत पर सियासी दांवपेच खेलने में पीछे नहीं हट रहे हैं। बता दें कि नेपाल में चीन के साथ आंतरिक सुरक्षा के तहत साझेदारी की थी जिसके चलते उन्होंने भारत को आड़े हाथों लेते हुए भव्य राम मंदिर पर अनेकों टिप्पणियां की।

अब उन्होंने फिर से राम मंदिर पर टिप्पणी की है जिसमें उनका कहना है कि भगवान राम का जन्म स्थल चितवन में है और बीरगंज के समीप राम मंदिर बनाने का कार्य शुरू हो गया है। ओली ने इशारा किया है कि राम मंदिर निर्माण कार्य जो पहले असली अयोध्या थी वह बीरगंज के पास थी। इस बयान से भारत नेपाल के लोग काफी खफा है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए राम जी की मूर्ति तैयार की जा चुकी है और जो मंदिर निर्माण के लिए मास्टर प्लान है वह अयोध्यापुरी में तैयार हो रहा है मां सीता की मूर्ति का निर्माण कार्य चल रहा है और अगले साल रामनवमी पर भगवान राम जन्म स्थल अयोध्या पुरी मंदिर का समारोह होगा।

ओली का कहना है कि जैसे ही यह राम मंदिर तैयार हो जाएगा तो यह जगह एक शानदार पर्यटन स्थल में बदल जाएगी और दुनिया भर के लोग यहां पर आकर तीर्थ यात्रा करेंगे एवं रह सकेंगे। नेपाल की सरकार दो प्रधानमंत्रियों की सहमति से निश्चित कार्यकाल तक चल रही थी। जब ओली के पास फरमान आया की उनको प्रधानमंत्री की गद्दी छोड़नी होगी तो उन्होंने ऐसा नहीं किया और नेपाल में बवाल शुरू करवा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.