Patna के गंगा पाथ-वे का किनारा अब पर्यटक स्थल के रूप में होगा विकसित, बनेगा वाटर स्पो‌र्ट्स सेंटर…

डेस्क : बिहार को और सुंदर बनाने के लिए बिहार की राजधानी यानी पटना में जेपी गंगा पाथ वे पर्यटन स्पाट बन चुका है. गंगा नदी की शुरूआत और गंगा पाथ वे के बीच खाली जगहों को विकसित कर सुंदर बनाया जायेगा. जेपी गंगा पथ के किनारे पर पटना का पहला वाटर स्पो‌र्ट्स सेंटर बनेगा.

वाटर एडवेंचर्स स्पो‌र्ट्स सेंटर : गंगा तट पर लोग सूर्यास्त का आनंद ले पायेंगे. यहां वाटर एडवेंचर्स स्पो‌र्ट्स सेंटर भी बनाया जायेगा. यहां पटना आने वाले पर्यटक भी यहां घूमने आयेंगे. इस सेंटर में शहर के लोगों को मोटर बोट, टायराइड, जेट स्की स्कूटर आदि वाटर स्पोटर्स एक्टविटी कर पाएगे.

आ रही है भीड़ : जेपी सेतु पथ के शुरुआत में शाम को लोगों की भीड़ लगती है, शाम में शहरवासियों के लिए एक नया स्पॉट बन गया है, जहां बच्चों के साथ लोग समय बिता रहे है. इसी कारण यहां पर नए-नए स्थल बनाए जा रहे हैं जिससे लोग यहां आकर समय बिताएं और गंगा के दृश्य का आनंद ले पाए.

किनारे पर बैठने का होगा प्रबंध : विभाग ने गंगा पाथ वे के किनारे पर लोगों के बैठने की जगह भी बनाएगी ।जगह चयन करने के लिए जिला प्रशासन को दिशा-निर्देश दिया जायेगा. जिसमें लोगों के लिए बैठने व टहलने के लिए जगह होगी. इन जगहों को साफ भी करवाया जाएगा जिससे अधिक से अधिक लोग यहां आए और आराम से बैठ पाए.

लगेंगे सुंदर वृक्ष व फूल : पर्यटन विभाग इन इलाकों में जगह-जगह पर सुंदर वृक्ष व फूल के पौधे भी लगवाए जायेंगे. इसको लेकर वन पर्यावरण विभाग सहायता करेगी, ताकि आने-जाने वालों को एक सुंदर दृश्य दिखायी दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *