पटना जंक्शन पर बनने जा रहा है अब तक का सबसे सुन्दर और सुविधाओं से भरा एग्जीक्यूटिव लाउंज – जानें क्या क्या मिलेगा

patna junction lounge

डेस्क : पटना जंक्शन पर अब एग्जीक्यूटिव लाउंज बनने जा रहा है, बता दें कि कई रेल यात्री ऐसे होते हैं जिन्हें पटना रेलवे स्टेशन पर रुकना होता है। वह अक्सर ही रेलवे स्टेशन पर आकर इंतजार करते थे लेकिन उनको इंतजार करने की सुविधा के नाम पर कुछ नहीं मिलता था। अब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड के मुताबिक नया एग्जीक्यूटिव लाउंज तैयार किया जा रहा है, जिसमें आप बैठकर ट्रेन का इंतजार कर सकते हैं।

patna launge 2

यदि आप एग्जीक्यूटिव लाउंज में पहुंचेंगे तो आपको आधुनिक बिजनेस सेंटर, आरामदायक कुर्सी के साथ शावर रूम जैसी सुविधाएं मिलेंगी। यदि आप 1 घंटे के लिए इस लाउंज में रुकते हैं तो आपको 150 रूपए खर्च करने होंगे। इसके 1 घंटे बाद आपसे प्रति घंटा 99 रूपए लिए जाएंगे। यहां पर आपको वाईफाई इस्तेमाल करने की सुविधा, आराम से बैठने से लेकर लैपटॉप और मोबाइल चार्ज करने के अलावा कंप्लीमेंट्री कॉफ़ी भी मिलेगी। बता दें कि ऐसा ही एक आधुनिक लाउंज नई दिल्ली में चल रहा है।

patna laung

दिल्ली की तर्ज पर इसको तैयार किया गया है। वर्ष 2016 में इंडियन रेलवे द्वारा इसका निर्माण किया गया था। यदि दिल्ली के लाउंज की बात करें तो वहां पर आपको नहाने खाने जैसी सुविधा मिलती है। आपको खाने के लिए भूफे का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसकी कीमत 500 रूपए से शुरू होती है। यदि आप वहां रुके कर कंप्यूटर और प्रिंटर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको 200 रूपए प्रति घंटे के हिसाब से पैसा खर्चना होगा। बता दें की पटना जंक्शन का यह एक्सेक्यूटिव लाउंज बिहारवासियों के लिए किसी सौगात से कम नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

10,000 से कम में 6GB रैम तक के स्मार्टफोन, जानिए खूबिया बिग बॉस 15में कदम रखेंगी शहनाज गिल, फिनाले में नम होंगी आंखें! डायबिटीज के मरीज इन चीजों को भूलकर भी न खाएं Republic Day 2022 : जानिए गणतंत्र दिवस से जुड़े वो 10 रोचक तथ्य मिनी ड्रेस में Malaika Arora, बैठकर दिए ऐसे पोज; इंटरनेट पर मचा बवाल