आ गया Wagon-R का नया मॉडल – कई खूबियों से लैस इस शानदार कार की जानें कीमत

डेस्क : जापानी ऑटोमेकर सुजुकी ने 2023 वैगनआर फेसलिफ्ट (2023 suzuki wagon r facelift) का अनावरण किया है। कंपनी ने हैचबैक को नए डिजाइन, बेहतर इंटीरियर और कई नए फीचर्स के साथ अपडेट किया है। कार को भारत में 2022 वैगनआर फेसलिफ्ट के रिप्लेसमेंट मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा जिसे इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। हालांकि, कंपनी ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

नई वैगनआर फेसलिफ्ट का डिजाइन हर एंगल से बदलेगा। हैचबैक के फ्रंट स्ट्रिप को फ्रंट बंपर में फिर से डिजाइन किया गया है, जो अब अधिक वर्टिकल स्पेस और फ्रंट ग्रिल लेता है। हेडलाइट्स पिछले मॉडल की तरह ही हैं। साइड प्रोफाइल बदल दिए गए हैं। कार की खिड़की के फ्रेम के डिजाइन बदल गए हैं। नई कार के दरवाजे मौजूदा मॉडल से काफी अलग दिखते हैं।

कार नए रंगों के विकल्प में आती है : नई वैगनआर के रियर प्रोफाइल की बात करें तो टेललाइट्स अब कम कर दी गई हैं, जो कार को एक यूनिक लुक देती है। नई वैगनआर को कुछ नए शेड्स के साथ कुल 10 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। इनमें टेराकोटा पिंक मैटेलिक, डस्क ब्लू मैटेलिक और फॉगी ब्लू पर्ल मैटेलिक के नए वेरिएंट शामिल हैं।

इंजन माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है : Wagon-R फेसलिफ्ट में 660cc का 3-सिलेंडर इंजन है, जो केवल पेट्रोल और माइल्ड हाइब्रिड तकनीकों के साथ आता है। पावरट्रेन को पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कार दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ एक ऑल-व्हील ड्राइव विकल्प भी प्रदान करती है। रशलेन की रिपोर्ट के मुताबिक, वैगनआर फेसलिफ्ट की कीमत जापान में 7.22 लाख रुपये से 8.96 लाख रुपये के बीच है।

नए फीचर्स से लैस होगा ये : सेफ्टी फीचर्स अपडेट में SRS फ्रंट और कर्टन एयरबैग, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और व्हीकल स्पीड ट्रैकिंग शामिल हैं। इसमें टॉप-ऑफ-द-लाइन पेडेस्ट्रियन डिटेक्शन और लेन डिपार्चर सप्रेशन फीचर्स भी मिलते हैं। कुछ सेफ्टी फीचर्स को छोड़कर, हैचबैक के सभी वेरिएंट्स स्टैंडर्ड के तौर पर पेश किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.