राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत – राष्ट्रपति भी डूबे गम में

Rafael company owner died in helicopter crash

डेस्क : भारत में राफेल विमान की खबरें काफ़ी प्रचलित रहती हैं। राफेल विमान भारतीय जनता पार्टी वाली सरकार ने फ्रांस से खरीदा था। भारत ने यह आधुनिक विमान अपनी सुरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए और मुसीबत के वक्त हवाई हमले करने के लिए खरीदा है। राफेल एक ऐसा विमान है जो आधुनिकता की तर्ज पर पूरा खरा उतरता है।

लेकिन, बता आपको की राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक की रविवार को मृत्यु हो गई। इस घटना से फ्रांस की पूरी संसद में दुख मनाया जा रहा है बता दें कि राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक का नाम ओलिवियर दसो है। फ्रांस के अरबपति कारोबारियों में से एक है राफेल कंपनी के मालिक। ओलिवियर दसो की मौत की खबर से फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रो शोक में है।

बता दें कि ओलिवियर दसों की मृत्यु 69 वर्ष पर हुई है। वह रांची के मशहूर उद्योगपति सदस्यों के पोते थे, वह रविवार को छुट्टी मना रहे थे और हेलीकॉप्टर से सफर कर रहे थे। लेकिन, जब हेलीकॉप्टर के लैंड करने का समय आया तो हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में हेलीकॉप्टर चालक की भी मौत हो गई। बता दें कि उनको 2002 में नेशनल असेंबली के लिए चुने गया था, यह नेशनल असेंबली फ्रांस की थी। वह फ्रांस की बोईस जगह का प्रतिनिधित्व कर रहे थे मरने के बाद अब वह 7 अरब अमेरिकी डॉलर के संपत्ति छोड़ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *