बिहार का ऐसा व्यक्ति जिसने 5 करोड़ की संपत्ति की 2 हाथियों के नाम – जानें क्या रही वजह

Bihar Elephant got property

डेस्क : हाथी इंसान का सबसे अच्छा साथी है। हालाँकि जानवर कोई भी हो उसको इतनी समझ जरूर होती है की किसका साथ देना और किसका नहीं, कुछ ऐसा ही मामला यहाँ पर प्रकाश में आया है जहाँ पर एक आदमी ने अपनी 5 करोड़ की जमीन अपने बेटे को ना देकर हाथियों के नाम कर दी है। यह मामला बिहार के दानापुर में रह रहे अख्तर का है जिनको लोग अब हाथी काका से बुलाने लगें हैं।

दरअसल हाथी काका का कहना है की उनको अपने घर वालो से ज्यादा अपने दो हाथी मोती और रानी पर भरोसा है क्यूंकि 9 महीने पहले उनके बेटे ने उनको गलत रेप मामले में फंसा दिया था। उनके बेटे ने अपनी प्रेमिका के साथ गलत वयवहार करने का आरोप लगाकर हाथी काका को जेल भिजवा दिया था लेकिन जब पुलिस ने मामले की घुस कर जांच पड़ताल की तो पता लगा की मामला झूठा है, लेकिन इस बीच उनको 9 महीने की जेल की हवा भी खानी पड़ी। जब वह जेल से निकलकर आए तो उन्होंने फैसला किया की अब वह अपने बेटे से कोई रिश्ता नहीं रखेंगे क्यूंकि एक बार उनके बेटे ने उनके ऊपर कुछ लोगों को बुलवाकर घर में मारने की कोशिश की थी।

जब लोग चाक़ू लेकर घर में घुसे थे तो हाथियों ने खूब शोर मचाया था जिस वजह से उनकी जान बच गई। हाथी काका ने अपनी पूरी जमीन में से आधी जमीन अपनी पत्नी के नाम कर दी है और आधी जमीन अपने दो हाथियों के नाम कर दी है। उनका कहना है की जब से उन्होंने अपनी जमीन से अपने बेटे को बेदखल किया है तब से वह राहत की सांस ले रहेऊँ हैं। हाथी काका ने यह भी बताया की अगर आने वाले समय में हाथियों को नुकसान हो जाता है तो वह अपनी अपनी जमीन ऐरावत संस्था को देदेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *