दुकानदार की बेटी बनी दारोगा, मां-बाप का नाम किया रोशन..

डेस्क : बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। आपको बता दे की यह भर्ती बिहार पुलिस में एसआई के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों को भरने के लिए हो रही थी। भर्ती के हिसाब से एसआई पदों के लिए 1998 अभ्यर्थियों और सार्जेंट पदों के लिए 215 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। एसआई के लिए चयनित उम्मीदवारों में 1256 पुरुष और 742 महिला अभ्यर्थी हैं। वहीं सार्जेंट पद के लिए 131 पुरुष व 84 महिला अभ्यर्थी हैं। खगड़िया जिले की रहने वाली दुकानदार की बेटी सारिका कुमारी ने भी दारोगा बहाली परीक्षा में बाजी मारी है।

खगड़िया जिले के राजधाम गांव के रहने वाले एक छोटे से जनरल स्टोर चलाने वाले मदन सिंह की बेटी सारिका कुमारी का चयन दारोगा के रूप में हुआ है। सरिका बताती है कि “शुरू से ही यही लक्ष्य था कि मैं डिफरेंस लेन में जाऊंगी। इसीलिए इंटर के बाद में कंपटीशन की तैयारी शुरू कर दिया। फिर, कॉविड महामारी के दौरान कुछ परेशानियां हुई। बावजूद भी सब को झेलते हुए फॉर्म को भर दिया और तैयारी में लग गई। और फलस्वरूप परिणाम आज आपके सामने हैं।

आपको बता दे की दारोगा के पद पर चयनित होने के बाद सारिका के गांव और परिजनों के बीच ख़ुशी का माहौल है। बताया जा रहा है कि सारिका ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा अपने गृह जिले खगड़िया से की। उसके बाद पटना से इंटरमीडिएट और ग्रेजुएशन कंप्लीट किया। सरिका ने बिहार पुलिस में दरोगा बनने का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया। सरिका ने बताया कि “अभी रुकना नहीं है.. अभी तो सिर्फ दरोगा बनी हूं। आगे भी पीएससी की तैयारी में लग जाऊंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *