इंटर में परीक्षा देने वाले छात्रों ने लिखे अजब-ग़जब जवाब – सर शादी है टूट जाएगी, इसलिए पास कर दीजिये

डेस्क : इस बार बिहार की इंटरमीडिएट की परीक्षा काफी दमदार हुई है काफी कम ऐसे विद्यार्थी पकड़े गए थे जो पर्ची चला रहे थे कई बच्चों ने इस बार की परीक्षा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और मैं लगाकर परीक्षा दी लेकिन वही कुछ विद्यार्थियों की आंसर शीट में ऐसे अजब और गजब जवाब लिखे हुए हैं कि जिन को पढ़कर लोगों की हंसी छूट जा रही है बता दें कि इस वक्त आंसर शीट का मूल्यांकन कार्य चल रहा है।

कोरोना की वजह से पढ़ाई नहीं हो पाई है यह बात हर एक को मालूम है लेकिन फिर भी कुछ विद्यार्थियों ने अपनी आंसर शीट में यह लिखा है कि कोरोना वायरस के चलते हम पढ़ नहीं पाए। कृपया करके हमको पास कर दीजिए उत्तर पुस्तिका में जवाब लिखने के बजाय विद्यार्थियों ने विनम्र अपील की है कि वह कोरोना के चलते काफी बीमार रहे हैं। ऐसे में अपना बेटा या बेटी समझ कर हमको पासिंग नंबर दे दो और पास कर दो। बता दें कि जवाब ना आने के कारण कई विद्यार्थियों ने सवाल को बार बार देख के लिख दिया है। इसके बाद किसी विद्यार्थी ने मोबाइल नंबर आंसर शीट पर लिखा है और कहा है कि जल्दी से जल्दी संपर्क करें।

वही कुछ विद्यार्थियों ने कहा है कि उनको शादी करना है जिसकी वजह से पेपर पास करना अति आवश्यक है। एक ने तो अपनी शादी की तारीख भी बता दी और लिखा कि 26 मई को शादी होनी है अगर फेल हो जाएंगे तो पता नहीं क्या होगा। किसी ने बीमारी का बहाना बनाया तो किसी ने कुछ और बहाना बनाया है। यहां तक कि लोगों ने अपने गरीबी का रोना भी आंसर शीट पर लिख दिया। बता दें कि इस बार की परीक्षाओं में कड़ी सतर्कता बरती गई थी जिसके चलते आंसर शीट में टीचरों को ऐसे जवाब देखने को मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.