बिहार : ट्रेन में TTE मांगा टिकट – बेटिकट यात्रियों ने की जमकर पिटाई..

Patna Junction : पटना जंक्शन से हटिया जा रही गाड़ी संख्या 18621 पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों ने ट्रेन में ड्यूटी कर रहे टिकट निरीक्षक की जमकर धुनाई कर दी हैं। बगैर टिकट यात्रा करने वालों को टिकट निरीक्षक द्वारा टिकट मांगना अब भारी पड़ गया। मामले में बेटिकट यात्रियों ने TTE संग मारपीट कर ली।

घटना पंडारक और मोकामा के बीच शनिवार देर शाम में हुयी। इस मामले में पीड़ित TTE संतोष पासवान ने इस घटना की सूचना तत्काल दानापुर कंट्रोल रूम को दे दी। लेकिन ट्रेन के मोकामा पहुंचने से पहले ही सारे बेटिकट यात्री ट्रेन को वेक्यूम पे करके उतरकर भाग निकले। घटना के बाद मोकामा में GRP व RPF की टीम जांच की लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। ट्रेन के झाझा स्टेशन पहुंचने के बाद ही TTE का प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं, TTE का कहना है कि इस ट्रेन में एस्कार्ट न होने से अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वाले अक्सर ही ऐसी वारदात करते रहते हैं।

जानकारी के मुताबिक पाटलिपुत्र एक्सप्रेस शनिवार की देर शाम को बाढ़ स्टेशन से मोकामा के लिए चली थी। ट्रेन में ड्यूटी कर रहे TTE संतोष पासवान को AC कोच के यात्रियों ने बगैर टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों द्वारा परेशान किये जाने की शिकायत मिली। तत्काल उनके द्वारा अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे यात्रियों को AC कोच खाली करने को कहा गया। उनसे टिकट दिखाने को कहा गया तो किसी ने टिकट भी नहीं दिखाया। उनके पास न तो टिकट था और न ही यात्रा का पास।

पहले तो यात्रियों ने अनसुनी कर दी परंतु जब TTE द्वारा मोबाइल से कंट्रोल को फोन कर अगले स्टेशन पर RPF जवानों को भेजने को कहा गया इसी बात पर उनलोगों ने TTE की पिटाई कर दी। जख्मी TTE को दूसरे यात्रियों ने मरहम-पट्टी किया। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं, इस मामले को लेकर ECRKU के पटना शाखा अध्यक्ष सुभाषचंद्र सिंह ने जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि ट्रेन के स्टाफ को ही सुरक्षा नहीं मिलना चिंतनीय है। उन्होंने दोषियों को CCTV कैमरे से पहचान कर कार्यवाही करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *