सावधान! फिर धधका Electric Scooter, चार्जिंग के समय बैटरी में हुआ ब्लास्ट..

68
Electric Scooter

डेस्क : इलेक्ट्रिक स्कूटरों की आग लगने की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। बता दें कि हाल ही में Ola, Okinawa और Pure EV जैसे ब्रांड्स के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने के मामले सामने आए थें और एक बार फिर से एक स्कूटर धधक उठा है। इस बार तेलंगाना में रात भर चार्ज करने के दौरान बेनलिंग फाल्कन ब्रांड के Electric Scooter की बैटरी में आग लग गई।

electric scooter three

यह घटना रविवार रात तेलंगाना के करीमनगर जिले के एक गांव की है। जहां पर एक व्यक्ति ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने घर के बाहर चार्जिंग के लिए लगाया था। देर रात चार्जिंग में लगे स्कूटर की बैटरी में अचानक से विस्फोट हुआ और स्कूटर धू-धू कर जलने लगा। देश भर में ऐसे कई मामले सामने आएं हैं जहां अब तक इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लग चुकी हैं।

electric scooter two

गौरतलब है कि विस्फोट के बाद स्कूटर के कुछ हिस्से जल कर खाक हो गए। हालांकि स्कूटर को अभी दो महीने पहले खरीदा गया था। पुलिस ने पुष्टि कि है कि घटना के समय कोई भी मौजूद नहीं था और कोई हताहत नहीं हुआ था, पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। बता दें कि पिछले ही महीने एक PureEV स्कूटर के चार्जिंग बैटरी पैक में विस्फोट ने निजामाबाद में एक 80 वर्षीय व्यक्ति की जान चली गई थी। उस घटना के तीन दिन बाद, विजयवाड़ा में एक बैटरी पैक में विस्फोट हो गया, जिसमें एक 40 वर्षीय व्यक्ति की जान चली गई।

electric scooter one