कोरोना को लेकर बिहार में फिर अलर्ट : अब रोड पे बिना मास्क पकड़ाए तो जुर्माना नहीं बल्कि सीधा गाड़ी होगी ज़ब्त

Without Mask

डेस्क : बिहार में कोरोना के मामले फिर से बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में अगर आप बिहार की सड़कों पर बिना मास्क के सफर कर रहे है तो आपका चालान कट सकता है। बता दें कि बीते दिन बसों के ड्राइवर और कंडक्टर पर गाज गिरी है। ऐसे में जो बसों में सफर कर रहे यात्री थे उन पर भी पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया है। फिलहाल 436 लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की है और कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने हेतु चालान वसूला है।

बिहार के 38 डिस्ट्रिक्ट में यह कार्यवाही की जा रही है। बिहार परिवहन सचिव ने कहा है अगर कोई भी कोरोना के नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके ऊपर सख्त कार्यवाही की जाए। ऐसे में जो ऑटो से यात्री कर रहे लोग हैं वह भी अक्सर भीड़ बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं जिसके चलते आम लोगों के लिए पुलिस का डंडा अब और सख्त होने वाला है।

अगर सार्वजनिक वाहनों पर कोरोना कि नियमों का उल्लंघन हो रहा है तो सर्वजनिक गाड़ियों के मालिकों का परमिट रद्द किया जाएगा। बता दें कि अक्सर ही सार्वजनिक गाड़ियों में लोग ज्यादा चढ़ जाते हैं जिसके चलते उनकी जान को खतरा रहता है और ओवरलोडिंग एक ऐसा नियम है जो परिवहन सुरक्षा नियमों के तहत आता है और इसका उल्लंघन करने के लिए अलग से मानक तैयार किए गए हैं। साथ ही करोना संक्रमण के बचाव से भी आसानी से मुक्ति मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *