भारत में एक पूरा गैंग था जो मुझसे जलता था: टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री

9
ravi shastri photo

डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक ब्रिटिश अखबार को बताया, “भारत में लोगों का एक गिरोह था जो मुझे असफल होते देखना चाहता था।”शास्त्री ने सात साल तक भारतीय टीम को कोचिंग दी। शास्त्री ने एक साक्षात्कार में कहा, “मेरे पास कोचिंग की डिग्री नहीं थी।” लेवल वन और लेवल टू सभी को अलग रखा गया था। भारत जैसे देश में आपके लिए ईर्ष्या होना सामान्य बात है।

ravi shastri three

एक पूरा गैंग था जो मुझे फेल होते देखना चाहता था। लेकिन मेरी चमड़ी क्रिकेट में इस्तेमाल होने वाली ड्यूक गेंद से भी मोटी थी। इस काम के लिए आपकी त्वचा मोटी होनी चाहिए। इंग्लैंड के नए कोच को भी ऐसा ही करना होगा। रवि शास्त्री ने कहा कि क्रिकेट में सभी देशों में राष्ट्रीय स्तर की टीमें एक ही तरह से काम करती हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको मैच जीतने के लिए मानसिकता तैयार करनी होगी। जीतने के लिए आपको दबंग होना पड़ेगा।इंग्लैंड टीम के बारे में शास्त्री ने कहा कि नए कोच को पूर्व कप्तान जो रूट से बात करनी चाहिए।

ravi shastree

मेरी राय में बेन स्टोक्स अब रूट की जगह लेने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। जो इंग्लैंड को और आगे ले जा सकता है।शास्त्री सोचते हैं कि रॉब की को चीजों को समझने के लिए पूर्व कप्तान जो रूट से बात करनी होगी। पूर्व भारतीय कोच को लगता है कि इंग्लैंड की टीम को आगे ले जाने के लिए बेन स्टोक्स सही विकल्प होंगे। उनका कहना है कि कप्तानी स्टोक्स को नई जिंदगी दे सकती है और उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बना सकती है।

ravi shastri