IPL 2022 के बाद लीग में परफॉर्म करते हुए ये 5 युवा क्रिकेटर टीम इंडिया में कर रहे हैं एंट्री

15
IPL 2022

IPL 2022: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL (IPL) का 15वां सीजन फिलहाल भारत में खेला जा रहा है. दुनिया भर के क्रिकेटर आईपीएल में खतरनाक प्रदर्शन कर अपना जलवा दिखाते हैं। वहीं, कई भारतीय क्रिकेटर भी इस लीग के जरिए टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहे हैं। इस साल भी अब तक कई युवा क्रिकेटरों ने शानदार काम किया है।

इस रिपोर्ट में हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो निकट भविष्य में टीम इंडिया में नजर आ सकते हैं।लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेल रहे 22 साल के युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी ने इस साल सभी का दिल जीत लिया है. लखनऊ के लिए इस बल्लेबाज ने बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाई है। यह खिलाड़ी लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर का आविष्कार है। आयुष का भविष्य काफी उज्ज्वल है और वह जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ सकते हैं।

साल 2020 में टी नटराजन को पहली बार टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला। लेकिन नटराजन मार्च 2021 से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए हैं। नटराजन 2022 आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं और अब तक 7 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं। गेंदबाज पर्पल कैप की सूची में दूसरे स्थान पर है।दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने अब तक बैंगलोर में सभी मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है। कार्तिक आखिरी बार 2019 में भारत के लिए खेले थे। हालांकि अब पूरी दुनिया और कई दिग्गज क्रिकेटरों का मानना ​​है कि कार्तिक इस साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलते नजर आएंगे.

भारत के जादुई स्पिनर कुलदीप यादव एक बार फिर अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं. कुलदीप पर्पल कैप्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं और अब तक 7 मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं। कुलदीप की स्पिन में एक बार फिर पहला जादू दिखाई दे रहा है और वह टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार हैं.मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए युवा बल्लेबाज रोहित की टीम में चमकने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। तिलक ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा है. तिलक ने 8 मैचों में 272 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।