अगर आप हैं SUV Cars के शौक़ीन, देखें भारत के टॉप SUVs की लिस्ट

These are top and Safest SUV of Country: इन दिनों भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में SUV ka क्रेज बढ़ गया है। एसयूवी गाड़ियों में हर तरह के बेहतर फीचर्स और ये हर बात नई डिजाइन के साथ मार्केट में उतारी जाती हैं। पर गाड़ियों के साथ के ये भी है कि ग्राहक अब लुक और डिजाइन को सेफ्टी से अधिक महत्व देते हैं। जबकि कार के सेफ्टी फीचर्स सबसे अधिक महत्वपूर्ण होने चाहिए। बता दें गाड़ियों के सेफ्टी के हिसाब से ग्लोबल NCAP द्वारा हर साल गाड़ियों की लिस्ट जारी की जाती है। तो ऐसी की आपको गाड़ियों की सेफ्टी और सिक्योरिटी देखना बहुत जरूरी है। तो अपने इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं देश की सबसे सुरक्षित गाड़ियों की सूची।

Tata Nexon

download 1


इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) का। इस गाड़ी को NCAP की सेफ्टी रेटिंग्स में 5 स्टार रेटिंग हासिल हैं जिसके बाद ये 5स्टार रेटिंग्स वाली भारत की पहली कार बन गई है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से इसको 17 में से 16 अंक मिले हैं। Nexon में हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्टेंस, ट्रैक्शन कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन, ड्यूल एयरबैग्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस और कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। बता दें टाटा Nexon ने साइड इंपैक्ट टेस्ट में सफलता हासिल की जिसके बाद ये मॉडल ग्लोबल NCAP सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग्स इसे मिली।

Mahindra Thar

images

Mahindra Thar को एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में ग्लोबल NCAP द्वारा 4 स्टार रेटिंग्स दिए गए हैं। इस मॉडल में डुअल एयरबैग के साथ साइड इंपैक्ट यूएन 95 रेग्युलेशन जैसा फीचर आपको मिलेंगे। इसके अलावा भी महिंद्रा के इस कार में सारे बेसिक सुरक्षा फीचर्स आपको मिल जाएंगे।

Tata Punch

download 2

इस लिस्ट में एक और टाटा की गाड़ी शामिल है। टाटा पंच (Tata Punch) ने एडल्ट सेफ्टी रेटिंग में 17 में से 16.4 अंक हासिल कर अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया। वहीं एडल्ट कैटेगिरी में इस मॉडल ने 5 स्टार को सेफ्टी रेटिंग मिले इसके अलावा चाइल्ड सेफ्टी कैटेगरी में इस कार को 4 स्टार रेटिंग दिए गए हैं। मालूम हो Tata Punch में हर तरह के स्टैंडर्ड सुरक्षा फीचर्स जैसे ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ट्रैक्शन प्रो मोड और ब्रेक स्वे कंट्रोल जैसे फीचर्स भी हैं जिससे खराब रास्तों पर गाड़ी की सुरक्षा को बेहतर बनाते हैं।

Hyundai Creta

2022 Hyundai Creta 1.6 Plus Chile front view

Hyundai Creta को NCAP द्वारा 3 स्टार रेटिंग दिए गए हैं। वहीं अडल्ट सुरक्षा की श्रेणी में इस गाड़ी ने 17 में से 8 अंक प्राप्त किए। वहीं ड्राइवर की हेड प्रोटेक्शन सेफ्टी को लेकर इस मॉडल को प्रयाप्त सुरक्षित माना गया है। इसके अलावा यात्रियों के लिए भी इसमें दी गई सुरक्षा पर्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *