Tata Tiago की इस सस्ती कार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड- 4 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

7
Tata Tiago Car

डेस्क : टाटा मोटर्स ने गुरुवार को घोषणा की कि उसकी लोकप्रिय हैचबैक कार टियागो ने एक नया मील का पत्थर हासिल किया है। Tata Tiago हैचबैक की अब तक 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स का उत्पादन किया जा चुका है.  इस कार को 6 साल पहले लॉन्च किया गया था।  इसके बाद इसे जबरदस्त रिस्पोंस मिला।

टाटा मोटर्स के यात्री वाहन खंड के अध्यक्ष राजन अंबा ने कहा, “यह टाटा मोटर्स के लिए एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है।  टियागो पहला वाहन है जिसने इतने कम समय में यह मुकाम हासिल किया है।”  उन्होंने कहा कि टियागो उन युवाओं की पसंदीदा पसंद बन गई है जो स्टाइल के साथ-साथ सुविधा और सुरक्षा चाहते हैं और इस वाहन के 60 प्रतिशत से अधिक खरीदार वे हैं जिनके लिए यह उनका पहला वाहन है।

टियागो हैचबैक को होम ऑटोमेकर के प्रभाव डिजाइन दर्शन के बाद डिजाइन किया गया है, जो कि टिगोर, नेक्सॉन इत्यादि जैसे अन्य मॉडलों में भी शामिल है। टाटा टियागो को अपने मूल सिल्हूट को छोड़कर, लॉन्च के बाद से कई अपडेट प्राप्त हुए हैं।  वर्तमान में हैचबैक दो अलग-अलग वेरिएंट स्टैंडर्ड टियागो और टियागो एनआरजी में उपलब्ध है। साथ ही यह कार 14 अलग-अलग ट्रिम ऑप्शन में उपलब्ध है।

टाटा मोटर्स का दावा है कि उसने अपनी कैटेगरी में 19 फीसदी मार्केट शेयर हासिल कर लिया है।  टाटा टियागो पेट्रोल और सीएनजी दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है।  सीएनजी का विकल्प हाल ही में लॉन्च किया गया है।  और इससे Tiago की डिमांड काफी बढ़ गई है.  कार को 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है और वही इंजन CNG वेरिएंट में उपलब्ध है।