आ रही 500KM की तगड़ी रेंज वाली धांसू Electric Car, Mahindra के छूटे पसीने, जानें – लॉन्चिंग डेट..

19
MG ZS ev

डेस्क : भारतीय बाजारों में इन दिनों सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों (Electric Vehicle) की डिमांड हो रही है। नतीजन यह है, की अलग-अलग कंपनियां अपने नए अवतार में मार्केट में कारों को पेश कर रही है। इसी बीच MG Motors ने आखिरकार अपनी शानदार इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) MG ZS EV की लॉन्च तिथि की घोषणा कर दी है।

अगर आप भी इस कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो आपका इंतजार अब खत्म होने वाला है। क्योंकि कंपनी 7 मार्च को इस कार को लॉन्च करने वाली है। यह कार कई नए फीचर्स से लैस होगी। MG की इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में लंबे समय से खबरें सामने आ रही थीं। नई ZS EV पहले से बेहतर बैटरी पैक के साथ आएगी। इसके अलावा नए मॉडल की रेंज भी वर्तमान मॉडल से बेहतर होगी। नए मॉडल में 50kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जो कंपनी के मुताबिक 500 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

mg zs ev 1

मालूम हो की इस कार को कंपनी ने सबसे पहले साल 2020 में भारत में लॉन्च किया था। इसके बाद 2021 में कंपनी इसे अपडेट कर चुकी है। भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में कंपनी का मार्केट शेयर 27 फीसदी है और MG वर्तमान में इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनियों में दूसरी सबसे बड़ी कार है। कंपनी अभी तक इस कार के 4000 से ज्यादा मॉडल्स भारत में बेच चुकी है।

mg zs ev 2

यह यह इलेक्ट्रिक कार 419 KM का रेंज देती है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार बिना रुके 419 किमी तक का सफर देती है। मैकेनिकली इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इस SUV में परमार्नेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर को पावर देने के लिए मौजूदा 44.5 kWh Hi-Tech IP6 सर्टिफाइड बैटरी पैक दिया गया है। इसका मोटर 141 bhp की मैक्सिमम पावर और 353 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।