ये Electric Scooter सिंगल चार्ज में चलती है 100Km, कीमत महज 50 हजार के करीब, जानें- फीचर्स..

डेस्क : इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी बढ़ गया है। लोग पेट्रोल- डीजल के दाम बढ़ने के बाद इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। वहीं सरकार भी इसे बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो आपके लिए Evolt के इलेक्ट्रिक स्कूटर evolet Derby एक बेहतर ऑप्शन है। ये स्कूटर कम कीमत में कई फीचर्स प्रदान करता है। इन कारणों से लोग स्कूटर को काफी पसंद करते हैं। तो आइए स्कूटर की खासियत जानते हैं।

यह स्कूटर कम दाम में अधिक फीचर्स के लिए जाना जाता है। कंपनी का दावा है कि इसे नॉर्मल चार्जर के जरिए चार्ज करने पर भी बैटरी पैक 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। वहीं इस स्कूटर के साथ आपको फास्ट चार्जिंग का विकल्प भी मिल जाएगा। स्कूटर में 1.8 KWH क्षमता के साथ लिथियम आयन बैट्री पैक है। इस बैटरी के साथ 250w वाला मोटर मिल जाता है यह बीएलडीसी टेक्नोलॉजी बेस्ड है।

कंपनी की माने तो यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 80 से 100 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। इसमें 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिल जाते हैं। स्कूटर के फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक मिल जाता है। इसमें अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर शामिल है।

कंपनी ने इसे कई शानदार फीचर्स के साथ पेश किया है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, हैलोजन हेडलैंप, बल्बस टेल लैंप, बल्बस टर्न सिग्नल लैंप, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, सेंट्रल लॉकिंग, ई-एबीएस, अंडरसीट स्टोरेज जैसे फीचर्स शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *